पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ कांटे की टक्कर के बाद जीत की हैट्रिक बना कर तीसरी बार बंगाल की सीएम बनीं ममता बनर्जी ने अपने नवनिर्वाचित विधायकों को पत्र लिख कर उनकों ‘कर्तव्य’ की याद दिलाई हैं। मुख्यमंत्री ने पत्र लिखकर कहा है कि बंगाल के लोगों को तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधियों पर विश्वास किया है। उनके विश्वास को सम्मान देना होगा।

बता दें कि विधानसभा चुनाव में राज्य की 292 सीटों में से टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है। 200 सीटों पर जीत का दावा करने वाली बीजेपी को मात्र 77 सीटें मिली हैं, जबकि विधानसभा में कांग्रेस और लेफ्ट का खाता भी नहीं खुला है।

उन्होंने लिखा कि राज्य सरकार की सभी विकास परियोजनाएं आम आदमी तक पहुंचनी चाहिए। ममता ने लोगों के साथ संचार और समन्वय बनाए रखने की भी सलाह दी। अगले पांच साल में विधायक कैसे काम करेंगे? उन्हें क्या करना चाहिए? ममता बनर्जी ने अपने पत्र में उल्लेख किया है। विधायकों को तृणमूल की ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देते हुए उन्होंने लिखा, “लोगों को सम्मानजनक सम्मान दिए जाने की आवश्यकता है। सुख और दुख उनके साथ रहना होगा। हमें नम्रता और विनम्रता के साथ लोगों की सेवा करनी है।”

विधायकों को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “इलाके के लोगों के साथ निकट संपर्क रखें। सुनिश्चित करें कि सरकार की विकास परियोजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे। तभी हम सफलता के शिखर पर पहुंच सकते हैं। आखिर में उन्होंने लिखा, तृणमूल कांग्रेस आम लोगों की पार्टी है। लोगों के लिए काम करेंगे। यही हमारा वादा है। अच्छे रहें और स्वस्थ रहें। तृणमूल के सूत्रों के मुताबिक, 213 तृणमूल विधायकों के पास पत्र पहुंचने शुरू हो गए हैं।