कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को केंद्र की सत्ता से बेदखल करना उनकी 'आखिरी लड़ाई' होगी। खास बात है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में बनर्जी की अगुवाई में टीएमसी ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी। जबकि, भाजपा 77 सीटें हासिल कर सकी थी। 

यह भी पढ़े : Bank Holiday List September: सितंबर में कुल 13 दिन बैंक बंद रहेंगे बैंक, जानिए कब और कहां रहेंगे बंद


तृणमूल कांगेस (टीएमसी) प्रमुख बनर्जी (67) ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनावों में हराना है। केंद्र में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए दिल्ली की लड़ाई मेरी आखिरी होगी। मैं भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का वादा करती हूं।' उन्होंने कहा, 'भाजपा को किसी भी कीमत पर हराना है।'

यह भी पढ़े : Aaj ka Rashifal 30 अगस्त: आज इन राशि वाले लोग बचकर पार करें समय, ये लोग हरी वस्‍तु का दान करें


बनर्जी ने कहा, 'पश्चिम बंगाल को बचाना हमारी पहली लड़ाई है। मैं वादा करती हूं कि हम 2024 में केंद्र में भाजपा को सत्ता से हटा देंगे। अगर आप हमें डराने की कोशिश करेंगे, तो हम जवाब देंगे।' बनर्जी ने 1984 में 400 से अधिक सीट जीतने के बावजूद 1989 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के चुनाव हारने का जिक्र करते हुए कहा, 'हर किसी को हार का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़े : आज मंगलवार को इन राशियों पर रहेगी हनुमान जी की कृपा, हनुमान चालीसा का करें पाठ


उन्होंने कहा, 'इंदिरा गांधी दिग्गज नेता थीं, लेकिन उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा। भाजपा के लगभग 300 सांसद हैं, लेकिन बिहार जा चुका है, कुछ अन्य राज्य भी उसके हाथ से जाएंगे।

इधर, भाजपा सीएम बनर्जी के 'आखिरी लड़ाई' की टिप्पणी पर हैरान है कि क्या वह लोकसभा चुनाव के बाद रिटायर हो जाएंगी। भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, 'उन्हें यह साफ बताना चाहिए कि क्या वह 2024 लोकसभा चुनाव के बाद रिटायरमेंट ले लेंगी क्या।