CAA-NRC को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा है। ममता ने दक्षिण 24 परगना में आयोजित एक रैली में कहा है कि अगर कोई आपसे इसे लेकर किसी भी तरह की जानकारी मांगे तो आप नहीं दें। इस दौरान टीएमसी प्रमुख ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर कोई भी आपका अधिकार छीनने आता है तो उसे मेरी लाश पर से गुजरना होगा। 

24 परगना के पथ प्रतिमा में आयोजित रैली में ममता बनर्जी ने एक बार फिर सीएए, एनपीआर और एनआरसी का मुद्दा उठाया। ममता ने कहा, अगर कोई आकर आपसे आपका विवरण मांगे तो न दें। मैं आपकी पहरेदार हूं। अगर कोई आपका अधिकार छीनने आता है, तो उसे मेरी लाश के ऊपर से गुजरना होगा। उन्होंने कहा कि हम किसी की दया पर नहीं जी रहे हैं। हम अपने लोगों के अधिकारों को नहीं छीनने देंगे। इस दौरान ममता ने एक बार फिर दावा किया वह सीएए, एनपीआर और एनआरसी को अपने प्रदेश में लागू नहीं होने देंगी।

गौरतलब है कि ममता शुरू से ही नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध करती रही हैं। पिछले दिनों बनर्जी ने कहा था कि बीजेपी देश के वैध नागरिकों की नागरिकता छीनने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का अपडेशन नहीं होने देंगी जिसे पहले ही उनकी सरकार ने रोक रखा है। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ धरना भी दिया था। ममता बनर्जी ने एक धरना प्रदर्शन में कहा था कि जब तक इस कानून को वापस नहीं लिया जाता, वह इसका विरोध करती रहेंगी।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360