पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने भवानीपुर उपचुनाव (Bhawanipur by-election) में 58,832 मतों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की। ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee) ने अपनी सीएम कुर्सी को बचा लिया है। TMC प्रमुख ने 21 राउंड की मतगणना के बाद BJP की प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal)को हरा दिया है।


बनर्जी (Mamata Banerjee)को मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने के लिए यह उपचुनाव जीतना पड़ा, क्योंकि वह मार्च-अप्रैल विधानसभा के आम चुनावों में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से नहीं जीती थीं। जबकि मतदान दर कम थी - केवल 57% मतदाता ही मतदान केंद्रों पर आए थे। बनर्जी ने 12वें राउंड की मतगणना तक 70 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किए थे।


विधानसभा आम चुनाव में, TMC के शोभंडेब चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर (Bhawanipur) से 28,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की है। उन्होंने पार्टी प्रमुख को उनके घरेलू मैदान से चुनाव लड़ने की अनुमति देने के लिए इस्तीफा दे दिया। वह उत्तर 24 परगना जिले के खरदाह से चुनाव लड़ेंगे जो 30 अक्टूबर को होगा। TMC की खरदाह विजेता काजल सिन्हा की मौत के कारण उपचुनाव कराना पड़ा।