गर्मियों में मेकअप करना बेकार होता है क्योंकि पसीना आने से मेकअप पूरा बह जाता है। सुदंर दिखने क लिएन मेकअप करना बहुत जरूरी होता है। पसीना होने के कारण लंबे समय तक मेकअप स्टे करके रखना बहुत ही मुश्किल काम है। मेकअप करने का बेसिक टिप्स नहीं पता, तो मेकअप आपके अच्छे-खासे चेहरे को भी बिगाड़कर रख देता है।


इस मौसम में चेहरे को ताजा व मैट लुक देने के लिए फाउडेंशन के तौर पर बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें। इसी खास बात यह है कि ये तेल को सोख लेती हैं और चेहरे पर बिल्कुल हल्की लगती हैं। इसके अलावा इन दिनों क्रीमी उत्पाद की बजाय पाउडर आधारित उत्पादों का ही इस्तेमाल करें। ये देर तक टिके रहते हैं और जल्दी पसीना नहीं आने देते।

 
आंखों पर आईशैडो नहीं लगाना चाहतीं, तो कलरफुल लाइनर लगाकर भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। मेटैलिक स्टील, सिल्वर ग्रे, पिकॉक ग्रीन और इलेक्टिटक ब्लू जैसे रंगों का इस्तेमाल आपको इस सीजन में काफी ट्रेंडी दिखाएगा। इसके अलावा आप विंग्ड आई लाइनर से भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। इसके लिए आप विंग की जितनी लंबाई चाहती हैं, उतनी लंबी लाइन शीशे में देखकर बाहरी तरफ और ऊपर की ओर खींच लें। गर्मी के मौसम में आंखों के मेकअप के लिए वाटरप्रूफ उत्पाद ही इस्तेमाल करें।