मकर संक्रांति 14 जनवरी को है। मकर संक्रांति के दिन श्रवण नक्षत्र में सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करेगा। इस दिन ध्वज योग बन रहा है, जिससे राशियों के लिए शुभ परिणाम आएंगे। बता दें कि 14 जनवरी को मकर राशि में सुबह 8:15 बजे प्रवेश करेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि सूर्य के मकर राशि में आने से मकर संक्रांति के दिन 5 ग्रहों का शुभ संयोग बन रहे हैं। इससे कुछ राशियों वालों लोगों को महालाभ मिलने के आसार हैं।


मकर संक्रांति के दिन सूर्य, बुध, चंद्रमा और शनि ग्रह शामिल हैं, जो राशियों के लिए बेहद शुभ हैं। जिन राशियों को मकर संक्रांति पर महालाभ मिलेगा वो राशियां मेष. कर्क, तुला मीन, कन्या है। इन राशियों वालों लोगों मकर संक्रांति के दिन बहुत ही अच्छा लाभ मिलेगा। राशियों के लाभ-
•    मेष
मकर संक्रांति के दिन मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और धन आगमन के नए रास्ते खुलेंगे।
•    कर्क
कर्क राशि वालों को मकर संक्रांति पर महालाभ मिलेगा। व्यापारियों का खास लाभ मिलेगा और महिलाओं को धन प्राप्ति होगी।
•    तुला
तुला राशिवालों के लिए यह मकर संक्रांति का दिन बहुत ही ज्यादा लकी साबित होगा। धन प्राप्ति के साथ साथ, चारों और खुशी होगी।
•    मीन
इस राशि वालों के धन वृद्धि के योग बनेंगे और आय के साधन बढ़ेंगे। सबसे खास बात यह है कि इस दिन मन शांत रहेगा। जिससे खुशी का माहौल रहेगा।
•    कन्या
कन्या राशि वालों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी में प्रमोशन के भी योग हैं, जिससे आय में वृद्धि होगी।

इन राशियों के अलावा और बाकी राशि वालों को भी इस मकर संक्रांति पर काफी संतुष्टी, धन और नौकरी पेशे में तरक्की मिलेगी। निराशा दूर होगी अगर मुश्किलों का डटकर सामना किया तो। वैसे तो सिंह, मिथुन, कुंभ, वृश्चिक, मकर राशि वालों को खुशखबरियां बहुत मिलेगी।