देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी हजारों कारों को खराबी के चलते वापस बुलाने का ऐलान किया है। पहले ही 600 डीजल वाहनों को रिकॉल कर चुकी है। लेकिन नासिक स्थित कंपनी के फैक्ट्री में बने इन वाहनों के इंजन में कुछ समस्या देखने को मिली थी। इसके चलते कंपनी तकरीबन 30,000 पिक-अप ट्रक वाहनों को रिकॉल कर रही है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज मंगलवार को अपने एक बयान में कहा है कि, "कंपनी के तकरीबन 29,878 पिकअप ट्रक वाहनों के असेंबली और फ्लुइड पाइप में कुछ तकनीकी खराबी होने की संभावना के चलते निरीक्षण कर रही थी।

इन वाहनों का निर्माण जनवरी 2020 और फरवरी 2021 के बीच किया गया है। फिलहाल निरीक्षण की ये प्रक्रिया केवल 29,878 वाहन तक सीमित है। इन वाहनों का रिकॉल् किया जाएगा और वाहनों की जांच करने के बाद उनमें जरूरी बदलाव किए जाएंगे। वाहनों की जांच और मरम्म का कार्य कंपनी की तरफ से मुफ़्त में किया जाएगा और इस संबंध में कंपनी प्रभावित वाहनों के मालिकों से स्वयं संपर्क करेगी।

बता दें कि, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बीते 19 जुलाई को 600 डीजल वाहनों को रिकॉल किया था। उस वक्त कंपनी का कहना था कि, नासिक फैक्ट्री में दूषित फ्यूल की सप्लाई के चलते इंजन के कुछ कंपोनेंट में खराबी आ सकती है। इस रिकॉल में वो वाहन शामिल थें, जिनका निर्माण 21 जून से लेकर 2 जुलाई 2021 के बीच किया गया था।