Mahindra Thar ने एक और नया मील का पत्थर हासिल कर लिया है। दरअसल, कंपनी की इस नई जेनरेशन वाली एसयूवी ने भारतीय बाजार में 50,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है।  खास बात यह है कि Thar ने यह आंकड़ा केवल 6 महीनों में पार किया है।  बता दें कि कंपनी ने अपनी इस नई ऑफरोडर को पिछले साल 2 अक्तूबर को भारत में लॉन्च किया था।  इसके बाद से ही नई Thar की जबरदस्त मांग जारी है। 

इस एसयूवी की बंपर मांग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस पर 5 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है।  हालांकि, मॉडल पर कितना वेटिंग पीरियड है यह अलग-अलग शहर और वेरिएंट पर निर्भर करता है।  लंबे वेटिंग पीरियड पर कंपनी की तरफ से कहा गया है कि प्रोडक्शन और सप्लाई एंड दोनों को ही बढ़ाया गया है, जिससे ग्राहकों के पास जल्द से जल्द Mahindra Thar पहुंच सके। 

Mahindra Thar छह रंगों में उपलब्ध है।  इनमें मिस्टिक कॉपर, एक्वामरीन, रेड रेज, नेपोली ब्लैक, गैलेक्सी ग्रे और रॉकी बेज शामिल हैं।  Mahindra Thar भारतीय बाजार में दो इंजन में उपलब्ध है।  इसका 2.2-लीटर का mHawk डीजल इंजन 130 bhp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।  वहीं इसका 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड mStallion पेट्रोल इंजन 150 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

इसमें 7-इंच का ड्रिजल रजिस्टेंट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है।  Mahindra Thar के AX OPTIONAL वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 12.10 लाख रुपये है। वहीं, इसके LX वेरिएंट की कीमत 12.79 लाख रुपये है।  Mahindra Thar 2020 देश की सबसे सुरक्षित ऑफ-रोडिंग कार है, जिसे Global NCAP की तरफ से एडल्ट और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 4 स्टार रेटिंग दी गई है।