महिंद्रा की नई Scorpio N को लॉन्च हुए महीने भर से अधिक हो समय चुका है। इस कार ने बुकिंग के मामले में पहले दिन ही रिकॉर्ड बना दिया था। सिर्फ एक मिनट में ही 25,000 Scorpio N Booking हो गई थी। अब कंपनी ने स्कॉर्पियो क्लासिक को भी मार्केट में उतार दिया और इस एसयूवी को भी ग्राहक खूब पसंद कर कर रहे हैं। महिंद्रा की दोनों ही SUVs की जमकर बुकिंग हुई और कंपनी के पास इन दोनों गाड़ियों के लाखों ऑर्डर पेंडिंग पड़े हैं। महिंद्रा ने अभी स्कॉर्पियो एन की डिलीवरी शुरू नहीं की है।

यह भी पढ़े : Horoscope Today 4 September : आज इन लोगों के लिए समय ठीक नहीं, जोखिम बना हुआ , हनुमान जी की पूजा


महिंद्रा की दोनों स्कॉर्पियो को मिलाकर आंकड़ा देखें तो इन SUVs के फिलहाल 1.5 लाख ऑर्डर पेडिंग हैं। महिंद्रा ने 26 सितंबर से Scorpio N की डिलीवरी शुरू करने का ऐलान किया है। कंपनी ने इस साल नवंबर तक स्कॉर्पियो एन की 25,000 यूनिट को डिलीवर करने का लक्ष्य रखा है। इसमें सबसे पहले पहले लोकप्रिय जेड 8 एल वेरिएंट को डिलीवर करने पर फोकस होगा।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होकर 23।90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। उम्मीद जताई जा रही है कि 25,000 यूनिट्स की पहली खेप की डिलीवरी के बाद इसकी कीमतों में इजाफा हो सकता है। कंपनी ने कहा है कि वो 26 सितंबर से शुरू होने वाली डिलीवरी के पहले 20 दिन में ग्राहकों को 7,000 स्कॉर्पियो एन यूनिट्स डिलीवर करने पर फोकस करेगी। 

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को चेन्नई की Mahindra Research Valley में तैयार किया गया है। नई स्कॉर्पियो का डिजाइन Mahindra India Design Studio में तैयार हुआ है। अन्य फीचर्स की बात करें तो Mahindra Scorpio N का इंस्ट्रूमेंट कंसोल पूरी तरह से डिजिटल मिलेगा। इसमें टचस्क्रीन सिस्टम भी बड़े साइज का है। 8-इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम इसके इंटीरियर को दमदार बना रहा है। इसके अलावा Scorpio N में ब्रेक लाइट को डोर पर ऊपर की तरफ दिया गया है और टेल लाइट सी-शेप में है। 

यह भी पढ़े : अगर आपके अंगूठे पर है यह निशान तो आप हैं मुकद्दर के सिकंदर

Scorpio-N को डीजल और पेट्रोल दोनों इंजनों के साथ उतारा गया है। दोनों इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेंगे। फोर व्हील ड्राइव (4WD) फीचर सिर्फ Scorpio-N के Z4, Z8, Z8L के डीजल इंजन वाले ऑप्शन में है। इसे पांच वेरिएंट Z2, Z4, Z6, Z8, Z8L में उपलब्ध होगी।