सोनिया व राहुल गांधी को एक और तगड़ा झटका लगने वाला है क्योंकि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता लुइजिन्हो फेलेरो आज कांग्रेस से इस्तीफा देने जा रहे हैं। खबर है कि फेलेरो टीएमसी में शामिल होंगे जिसको लेकर बातचीत चल रही है।

यह भी खबर है कि आज शाम तक लुइजिन्हो फेलेरो प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे का ऐलान करने जा रहे हैं। फेलेरो का पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से विवाद चल रहा है जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का मन बनाया है।

माना जा रहा है कि टीएमसी फिलहाल फेलेरो के संपर्क में है। आपको बता दें कि गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और टीएमसी भी मैदान में उतरना चाहती है। ऐसे में टीएसमी फेलेरो को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बना सकती है। खुद पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इसका ऐलान किया है कि टीएमसी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी। 

आपको बता देंकि टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी की टीम ने हाल ही में गोवा का दौरा भी किया था। इसके अलावा प्रशांत किशोर की आईपैक के सदस्य भी गोवा में ग्राउंड वर्क के लिए पहुंच चुके हैं। 

गोवा में अभी भाजपा की सरकार है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों के अलावा आम आदमी पार्टी भी यहां मुकाबले में है।