पेटीएम यूजर्स की बल्ले-बल्ले हो गई है। क्योंकि इस पर एलपीजी सिलेंडर मुफ्त मिल रहा है। कंपनी ने इसको लेकर ऐलान कर दिया गया है। पेटीएम ने नए यूजर्स के लिए रोमांचक डील्स की घोषणा की। पेटीएम यूजर्स के पास मुफ्त में एलपीजी गैस सिलेंडर लेने का मौका है। साथ ही अगर आप पेटीएम में नए हैं तो डिजिटल पेमेंट कंपनी अपने प्लेटफॉर्म के जरिए सिलेंडर बुक करते समय अतिरिक्त लाभ दे रही है। देश भर में लाखों यूजर पहले से ही अपने एलपीजी सिलेंडर ऑनलाइन बुक करने के लिए पेटीएम का उपयोग करते हैं। वर्तमान में, भारत गैस एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग के लिए बुकिंग केवल पेटीएम ऐप पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल पत्रकारों ने की सुरक्षा के लिए सरकार से की विशेष कानून बनाने की मांग

बताया गया है कि पेटीएम यूजर्स जिनमें मौजूदा और नए भी शामिल हैं उनको अपना सिलेंडर मुफ्त में प्राप्त करने का मौका मिलता है। पेटीएम ऐप पर भुगतान प्रक्रिया को पूरा करने से पहले उन्हें केवल कूपन कोड 'FREEGAS' का उपयोग करना होगा। इसके अतिरिक्त, पेटीएम के नए यूजर्स लेटेस्ट डील के साथ उनकी पहली बुकिंग पर 30 रुपये का फ्लैट कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। पेटीएम ऐप पर भुगतान करते समय उन्हें केवल प्रोमो कोड "FIRSTCYLINDER" का उपयोग करना होगा। यह रिफंड ऑफर सभी तीन प्रमुख एलपीजी सिलेंडर कंपनियों - इंडेन, एचपी गैस और भारत गैस पर मान्य है। इतना ही नहीं, आप पेटीएम पोस्टपेड के नाम से मशहूर पेटीएम नाउ पे लेटर सर्विस में रजिस्टर करके अगले महीने सिलेंडर बुकिंग के लिए भी भुगतान कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : मेघालय की खूबसूरती को देखना हुआ आसान, फ्लाईबिग ने शुरू की दिल्ली से शिलांग के लिए उड़ानें

आसानी से कर सकते हैं बुकिंग

हाल ही में, कंपनी ने एलपीजी सिलेंडर बुकिंग अनुभव में सुधार किया है जो कंज्यूमर्स को अपने गैस सिलेंडर डिटेल को ट्रैक करने और रिफिल के लिए ऑटोमैटिड इंटेलिजेंट रिमाइंडर प्राप्त करने की अनुमति देता है। पेटीएम की परेशानी मुक्त और क्विक बुकिंग प्रक्रिया के कारण एलपीजी सिलेंडर बुकिंग आसान हो गई है। इन स्टेप्स को फॉलो करके आप गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

Paytm पर ऐसे बुक करें एलपीजी सिलेंडर

स्टेप 1: सबसे पहले अपने फोन में अपना पेटीएम ऐप खोलें।

स्टेप 2: फिर रिचार्ज और बिल भुगतान सेगमेंट के तहत 'बुक गैस सिलेंडर' टैब पर जाएं।

स्टेप 3: यह आपको गैस प्रोवाइडर का चयन करने का विकल्प देगा। वो करें।

स्टेप 4: बाद में, अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी या कंज्यूमर नंबर दर्ज करें।

स्टेप 5: फिर, यह भुगतान का समय है। पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई, कार्ड और नेट बैंकिंग जैसे अपने पसंदीदा मोड का उपयोग करके भुगतान करें। साथ ही, कूपन कोड सेक्शन में प्रोमो कोड 'FREEGAS' जोड़ना न भूलें।

स्टेप 6: भुगतान पूरा करें और आपका प्रोसेस पूरा हो जाएगा। सिलेंडर को नजदीकी गैस एजेंसी द्वारा रजिस्टर्ड पते पर पहुंचाया जाएगा।