अब आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल देकर भी अपना एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) घर बैठे ही बुक कर सकते हैं। इसके अलावा Whatsapp के तहत भी एलपीजी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। हालांकि, यह सुविधा अभी केवल इंडियन ऑयल की इंडेन (Indane) गैस के ग्राहकों को ही मिलेगी। इंडेन गैस के ग्राहक अब एलपीजी सिलेंडर भराने को लेकर बुकिंग महज एक मिस्ड कॉल देकर करा सकते हैं।

ग्राहक अब अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से बिना पैसा खर्च किए मिस कॉल देकर सिलेंडर बुक कर सकते हैं। इंडियन ऑयल ने कहा है कि इस सुविधा से उन लोगों और बुजुर्गों को राहत मिलेगी, जो IVRS प्रणाली में खुद को सहज नहीं पाते थे।

एलपीजी ग्राहक सिलेंडर भराने को लेकर देश में कहीं से भी एक मिस्ड कॉल 8454955555 पर करके गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। कंपनी ने कहा कि इस सुविधा से ग्राहकों को बुकिंग के लिए कॉल करने में जो समय लगता था, उसकी बचत होगी। साथ ही ग्राहकों को कॉल के लिए कोई शुल्क भी नहीं देना पड़ेगा।

गैस सिलेंडन बुक करने का काम केवल एक मैसेज के जरिए भी किया जा सकता है। इसके लिए सभी गैस कंपनियों की तरफ से नंबर जारी किया गया है। आपको केवल REFILL टाइप कर भेजना होगा। वॉट्सऐप की मदद से स्टेटस का भी पता लगाया जा सकता है।

अगर आप इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के ग्राहक हैं तो Indane गैस के नाम से जानते हैं तो आपके लिए वॉट्सऐप नंबर है। इसके लिए रजिस्टर्ड नंबर से REFILL टाइप कर 7588888824 नंबर पर वॉट्सऐप मैसेज करना है।