26 स‍ितंबर से नवरात्र‍ि शुरू हो रहे हैं. इसके बाद व‍िजय दशमी और दीपावली आ जाएंगे. फेस्‍ट‍िव सीजन के दौरान लोगों का उत्‍साह रोजाना की तुलना में दोगुना रहता है, क्‍योंक‍ि इस दौरान खूब शॉप‍िंग करते हैं और घर में पकवान बनते हैं. लेक‍िन इस द‍िवाली आपको गैस स‍िलेंडर की महंगी कीमतें परेशान कर सकती हैं. यद‍ि ऐसा है तो चिंता करने की जरूरत नहीं.

यह भी पढ़ें- खनिकों की मौत के बाद अवैध रैट-होल कोयला खनन की उच्च स्तरीय जांच की मांग

जी हां, इस फेस्‍ट‍िव सीजन आपको गैस स‍िलेंडर पर पूरे 300 रुपये की बचत होगी. इस स‍िलेंडर को खरीदने पर आपको बाकी गैस देखने की सुव‍िधा भी म‍िलेगी. मार्केट में अब ऐसा स‍िलेंडर आसानी से म‍िल जाता है, ज‍िसमें आप बाकी बची हुई गैस देख सकते हैं. इससे आपको कभी भी अचानक गैस स‍िलेंडर खाली होने की द‍िक्‍कत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- नागालैंड की विरासत पर आधारित 12 लघु फिल्में रिलीज

यह सिलिंडर देखने में आकर्षक होने के साथ ही नॉर्मल 14.2 किलो वाले सिलेंडर से 300 रुपये सस्‍ता भी है. आपको बता दें यह सिलेंडर 10 किलो गैस के साथ म‍िलता है. यह इंड‍ियन ऑयल का कंपोज‍िट गैस स‍िलेंडर है. इंड‍ियन ऑयल की तरफ से शुरू की गई सुव‍िधा फ‍िलहाल चुन‍िंदा शहरों में म‍िल रही है. बाजार में आने वाला इंड‍ियन ऑयल का कंपोजिट सिलेंडर लोहे वाले स‍िलेंडर से काफी हल्‍का होता है, ज‍िसको उठाना भी आसान होता है. इस स‍िलेंडर में 10 क‍िलो गैस होती है.