भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा कि उत्तर ओडिशा (north Odisha) के कुछ जगहों पर 30 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है।

एक विशेष बुलेटिन में, आईएमडी के भुवनेश्वर केंद्र ने कहा, 'पूर्वोत्तर और उससे सटे पूर्वी मध्य Bengal की खाड़ी पर चक्रवाती सर्कुलेशन के प्रभाव में, बंगाल की उत्तर-पश्चिम खाड़ी और पश्चिम बंगाल के आसपास के तटीय क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र बन गया था।'

संबंधित चक्रवाती सर्कुलेशन मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। अगले 24 घंटों के दौरान इसके और अधिक पहचाने जाने की संभावना है।

कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव में मंगलवार को बालासोर, मयूरभंज, भद्रक, जाजपुर और केंद्रपाड़ा जिलों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

इसी तरह, बुधवार को क्योंझर, मयूरभंज, सुंदरगढ़, देवगढ़, अंगुल, जाजपुर, भद्रक, बालासोर और ढेंकनाल जिलों के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

मौसम केंद्र ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में जलभराव, नगर निगम सेवाओं में अस्थायी व्यवधान, शहरी क्षेत्रों में यातायात जाम और बुरहाबलंग और सुवर्णरेखा का जलस्तर बढऩे जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इसमें कहा गया है कि बागवानी फसलों को कुछ नुकसान भी हो सकता है।

आईएमडी ने कहा, इसके अलावा, सुंदरगढ़, झारसुगुडा और बरगढ़ जिलों में 30 सितंबर को भारी बारिश होगी।