रियल हाउसवाइव्स फ्रैंचाइजी की पहली सीरीज में सउदी अरब के दुबई शहर में रहने वाली कई महिलाओं की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर ‘द रियल हाउसवाइव्स‘ एक अमेरिकन रिअलिटी टेलीविजन सीरीज शुरू की गई जो कि इसका पहला प्रीमियर 21 मार्च, 2006 को कैलिफोर्निया में हुआ था।

इसकी ‘द रियल हाउसवाइव्स ऑफ ऑरेंज काउंटी‘ के साथ हुई थी, जि. वैंकूवर, मेलबर्न, चेशायर, ऑकलैंड, सिडनी, जोहान्सबर्ग, हंगरी, एथेंस के बाद इस फ्रेंचाइजी की सीरीज दुबई में भी शुरू हुई। दुबई के द रियल हाउसवाइव्स 2022 का प्रीमियर 1 जून 2022 को हुआ।


इसमें दुबई की 6 सबसे अमीर महिलाओं के नाम अनाउंस हुए-

1.कैरोलीन स्टैनबरी (Caroline Stanbury)


साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, लेडीज ऑफ लंदन (2014) शो में एक्टिंग करने वाली और लंदन में जन्मी कैरोलीन स्टैनबरी दुबई की सबसे अमीर हाउसवाइफ हैं। उनकी संपत्ति करीब 232.70 करोड़ (US$30 मिलियन) रुपये है।



2. लेसा मिलान (Lesa Milan)



पूर्व मिस जमैका विनर और फैशन डिजाइनर लेसा मिलान नेट वर्थ के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी कुल संपत्ति 31.7 से 57.1 करोड़ (US$5 मिलियन - US$9 मिलियन) के बीच है। लेसा मिला मीना रो मैटरनिटी (Mina Roe Maternity) नाम के क्लोदिंग ब्रांड की ऑनर हैं।

3. कैरोलीन ब्रूक्स (Caroline Brooks)


कैरोलीन ब्रूक्स यूएई की तीसरी सबसे अमीर हाउसवाइफ हैं, जिनकी नेटवर्थ 25.39 से 38.09 करोड़ (US$4 मिलियन-US$6 मिलियन) है। कॉस्मोपॉलिटन मिडिल ईस्ट के अनुसार, ब्रूक्स ने दुबई में एक प्रॉपर्टी ब्रोकरेज फर्म के डायरेक्टर के
रूप में भी काम किया है।

4. चैनल अयान (Chanel Ayan)


सुपरमॉडल चैनल अयान रियल हाउसवाइव्स दुबई सीरीज में चौथे नंबर पर हैं। केन्या में जन्मी, सोमाली और इथियोपियाई ब्यूटी के साथ-साथ कई फैशन मैगजीन की कवर पेज पर आ चुकी हैं। वे एक सफल बिजनेसमैन हैं जो टैलेंट एजेंसी और सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट टोनी माल्ट के साथ मेकअप और स्किनकेयर लाइन की मालकिन हैं। इनकी नेटवर्थ करीब 6.34 करोड़ (US$1 मिलियन) है।