देश में कोरोना की रफ्तार में कमी देखी जा रही है। इसी के साथ कोरोना की रफ्तार में धीमी होते ही राज्य सरकारों ने लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दिया है। इसी के साथ कुछ राज्यों ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। इस कड़ी में बिहार सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए फिर से लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है।


जानकारी दे दें कि लॉकडाउन को बिहार में चौथी बार बढ़ाया गया है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर घोषणा की है कि “बिहार में अब लॉकडाउन का अगला चरण 8 जून तक होगा। लॉकडाउन को लेकर सरकार द्वारा नई गाइडलाइन भी जारी की जाएगी ”। उन्होंने कहा कि दरअसल बिहार में कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन लागू करने का फैसल किया है।

बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में फैसला लेते हुए सीएम ने 1 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने की जानकारी दी थी लेकिन अब फैसला बदल कर 8 जून तक कर दिया है। राज्य में कोरोना की रफ्तार लॉकडाउन लगाने के बाद से ही काफी धमी है और ये आंकड़ा रोजाना मिलने वाले केस की बात करें तो दो हजार के आसपास आ गया है। बिहार में सख्ती के साथ लॉकडाउन के पालन का नतीजन कोरोना का संक्रमण हर दिन 15 हजार से घटकर 1500 तक पहुंच गया है।