कोरोना बहुत ही तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्रा और दिल्ली के की इलाकों में सख्ती से लॉकदाउन लागू कर दिया गया है। इसी तरह से अब छ्त्तीसगढ़ में भी कोरोना विस्फोट हो गया है। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए छ्त्तीसगढ़ सरकार ने सख्ती बरती है। वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण ने चिंताओं में प्रदेश के कई जिलों में हालात बिगड़ चुके हैं। राज्य सरकार ने कोरोना रोकथाम के लिए 3 जिलों में लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है।


राज्य सरकार ने बिलासपुर, सरगुजा और सूरजपुर जिले में लॉकडाउन लागू किया है। क्योंकि यहां कोरोना के मामले बहुत ही ज्यादा सामने आ रहे थे। बिलासपुर में जहां 14 अप्रैल से लॉकडाउन लगेगा, वहीं सूरजपुर और सरगुजा में 13 अप्रैल से ही पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। आदेश के मुताबिक इमर्जेंसी सेवाओं की ही छूट दी गई है लेकिन लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी के कारण सरकार ने पहले ही 4 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है और रायपुर समेत प्रदेश के 4 जिलों में अभी लॉकडाउन लागू है। संक्रमण की रोकथाम के लिए आज और 3 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। सरकार के आदेशों के तहत आगामी 14 अप्रैल से प्रदेश के 7 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लागू हो जाएगा।