खेल में मैदान में कई प्रकार के हादसे होते रहते है। खेलते वक्त कई बार खिलाड़ी चोटिल हो जाते है। कुछ तो जल्दी ठीक हो जाते है। वहीं कुछ खिलाड़ी को गहरी चोट लगने के कारण सर्जरी करवानी पड़ती है। कई बार खेल के मैदान में ऐसा होता जिससे खिलाड़ी की मौत भी हो जाती है। हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक घटनी घटी। 8 अप्रैल को इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें देखा गया कि गेंद एक खिलाड़ी के सिर पर काफी तेजी से लगी। इसके बाद वह मैदान पर ही गिर पड़ा।

दरअसल, बल्लेबाज गेंद को हिट करने के लिए तैयार था। उसने गेंद को अच्छे से संपर्क किया और वो सीधे जाकर गेंदबाज के सिर पर लग गई। ये शॉट काफी तेज था, जिसके कारण गेंदबाज घायल होकर मैदान पर ही गिर पड़ा। इसका घटना की रिकॉर्डिंग एक दर्शक ने की। कई लोगों ने ये मान लिया था कि खिलाड़ी की मौत हो चुकी है। वीडियो के वायरल होने के जवाब में उस गेंदबाज ने एक अन्य वीडियो जारी किया, जिसमें उसने बताया कि वह जिंदा है और कुछ देर के लिए वह बेहोश हुआ था।

घटना के बाद गेंदबाज को तुरंत अस्पताल ले जाया गया था, जहां पर उनका इलाज किया गया। एक वीडियो में गेंदबाज कहता है, मैं जिंदा हूं। गेंद लगने के बाद मैदान पर ही मेरी मृत होने की जो सूचना फैलाई जा रही है, वो अफवाह है... हालांकि मैं कुछ देर के लिए बेहोश हुआ था। उन्होंने कहा कि, मैं ठीक हूं। हालांकि सिर में दर्द होता है। मैं क्रिकेटर हूं और मुझे उम्मीद है कि जल्द ये दर्द भी ठीक हो जाएगा। बहुत जल्द मुझे सीटी स्कैन के लिए भी जाना है। बाकी सब ठीक है। बता दें कि क्रिकेट जगत हाल के वर्षों में मैदान पर एक खिलाड़ी की मौत को देख चुका है। ऑस्ट्रेलिया के 25 वर्षीय ओपनर बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मैदान पर गेंद की लगने से मौत हो गई थी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शेल्फील्ड शील्ड मैच में ह्यूज 63 रन बनाकर खेल रहे थे. वह न्यू साउथ वेल्स के 22 साल के गेंदबाज सीन एबोट की एक गेंद को हुक करने के लिए आगे बढ़े, लेकिन शॉट चूक गए और गेंद सीधे उनके सिर के पीछे जा लगी. इसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका