हाल के दिनों में बिहार, यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में बिजली गिरने के चलते अब तक करीब 100 लोगों की जानें जा चुकी हैं। मंगलवार को गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर पर भी आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। मंदिर पर बिजली गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लेकिन इसमें किसी को नुकसान नहीं हुआ है और सिर्फ मंदिर की ध्वजा को ही नुकसान पहुंचा है। मंदिर पर बिजली गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर कई लोगों का कहना है कि भगवान द्वारकाधीश ने अपने भक्तों को वज्रपात से बचा लिया।

बिजली गिरने के वक्त मंदिर में मौजूद कई लोगों ने आंखो-देखी घटना बयां करते हुए कहा कि उस वक्त वे पूजा अर्चना कर रहे थे। तभी अचानक से मौसम बिगड़ा और तेज बारिश होने लगी। बादल गरज रहे थे और इसी बीच आकाशीय बिजली मंदिर पर आ गिरी। हालांकि इस घटना से मंदिर परिसर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन मंदिर के ऊपर फहरा रही ध्वजा जरूर प्रभावित हुई और वह थोड़ी फट गई। आकाशीय बिजली गिरने के बाद प्रशासन की ओर से मंदिर परिसर की जांच भी की गई है, लेकिन किसी भी तरह के नुकसान की बात सामने नहीं आई है।

इससे पहले सोमवार को उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बारिश कहर बनकर टूटी थी। बारिश के दौरान आसमान से बिजली गिरने के कारण उत्तर प्रदेश में 38 मौतें हुईं तो वहीं राजस्थान में 20 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भी बिजली गिरने से अब तक 7 लोगों की जान चली गई। इसे लेकर पीएम मोदी की ओर से संवेदना व्यक्ति की गई थी और मृतकों के परिजनों की मदद के लिए 2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था। बता दें कि इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून की बारिश चल रही है और इसके चलते कई जगहों पर आकाशीय बिजली भी गिरी है।