भारतीय जीवन बीमा निगम यानि LIC ने एक अलर्ट जारी किया है। कंपनी ने कहा है कि बिना इजाजत के LOGO का इस्तेमाल नहीं करें। अगर कोई बीमा कंपनी का लोगो गैरतरीके से उपयोग करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कई लोग अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए एलआईसी के LOGO का इस्तेमाल करते हैं। अब वो आगे से नहीं कर सकेंगे, क्योंकि ऐसा करना एक दंडनीय अपराध है।

एलआईसी ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। बीमा कंपनी ने लिखा है कि परमिशन के बिना किसी वेबसाइट, पब्लिशिंग मैटेरियल और डिजिटल पोस्ट में हमारे LOGO का इस्तेमाल नहीं कर सकते है। एलआईसी ने कहा है कि लोगो का इस्तेमाल करना गैर-कानूनी है। ऐसे लोगों के खिलाफ सिविल और क्रिमिनल के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों को जागरुक करने के लिए दूसरा ट्वीट भी किया है। एलआईसी ने कहा कि बोनस से जुड़ी सूचना कॉल कर शेयर नहीं करता है। एलआईसी के अधिकारी कभी फोन कर पॉलिसी नंबर, पैन नंबर और नॉमिनी के बारे में जानकारी नहीं मांगते हैं।

बीमा कंपनी ने कहा, 'अगर कोई कॉल और ई-मेल आए तो इसकी शिकायत दर्ज कराएं।' कंप्लेंट [email protected] पर जाकर कर सकते हैं। वहीं एलआईसी ने अपने पॉलिसीहोल्डर्स के लिए हेल्पलाइन नंबर 022-6827 6827 भी किया है।