भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता लिएंडर पेस (leander paes) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (mamata banerjee) की मौजूदगी में गोवा में आयोजित एक औपचारिक समारोह में तृणमूल कांग्रेस (leander paes join tmc) में शामिल हो गए। हालांकि कोलकाता में पैदा हुए, पेस के पिता, वेस, मूल रूप से गोवा के हैं। इस हाई प्रोफाइल खिलाड़ी का राजनीति में आगमन ऐसे समय में हुआ है जब तृणमूल कांग्रेस 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव लडऩे (Goa assembly elections) के लिए कमर कस रही है।

इस दौरान लिएंडर पेस (leander paes) ने कहा, जब मैं 14 साल का था, ममता स्पोर्ट्स मिनिस्टर थीं और उसने मुझे मेरे सपने को हासिल करने में सक्षम बनाया। अब मैं सन्यास ले चुका हूं. मैं ममता के मार्गदर्शन में आया हूं, ताकि जहां का मैं हूं, वहां के लोगों के लिए कुछ कर सकूं। ममता से मेरा करियर प्रभावित रहा है। इस दौरान ममता बनर्जी (mamata banerjee) ने कहा, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि लिएंडर पेस टीएमसी में शामिल हो गए हैं। ममता ने कहा, वे मेरे छोटे भाई की तरह हैं। 

ममता (mamata banerjee) ने कहा, मैं उन्हें जब से जानती हूं, जब मैं यूथ मिनिस्टर थी और वे काफी युवा थे। टीएमसी ने ट्वीट कर कहा, हम यह जानकारी देकर खुशी हैं कि लिएंडर पेस ममता बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हुए। हम सब मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि इस देश में हर एक व्यक्ति लोकतंत्र की सुबह को देखे जिसका हम 2014 से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि ममता बनर्जी तीन दिन के गोवा दौरे पर हैं। यहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले ममता बनर्जी ने गोवा का रुख किया है। टीएमसी भाजपा को गोवा से बाहर का रास्ता दिखाने की कोशिश में जुटी है। ऐसे में ममता बनर्जी चर्चित चेहरों को पार्टी से जोड़ने की कवायत में लगी हैं।