झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही विपक्ष को बड़ा झटका लगा है। आज विपक्ष के पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गये हैं। भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में झामुमो के दो कुणाल षाड़ंगी। जेपी पटेल। कांग्रेस के दो सुखदेव भगत। मनोज यादव एवं नवजवान संघर्ष मोरचा के एक भानु प्रताप शाही आज भाजपा में शामिल हो गये हैं।  भाजपा में आज शामिल होने वालों में अन्य लोगों में कांग्रेस नेता अरुण उरांव। पूर्व डीजीपी डीके पांडेय और पूर्व आईएएस सुचित्रा सिन्हा भी हैं।

सभी सदस्यों को आनलाइन सदस्यता दिलायी गयी है। उनसे मिस्डकॉल कराया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास। भाजपा नेता जयंत सिन्हा। झारखंड प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ और बिहार के मंत्री व झारखंड विस चुनाव के सह प्रभारी नंदकिशोर यादव मौजूद थे। गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगरमी तेज हो गयी है और भाजपा ने विपक्षी खेमे में सेंधमारी कर दी है।


रांची में आज भाजपा का महामिलन समारोह आयोजित किया गया है। जिसमें भाजपा को यह बड़ी उपलब्धि हासिल हुई। भाजपा के मिलन समारोह में पूर्व आइएएस।आइपीएस अधिकारी भी शामिल हो रहे हैं। जेएमएम का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हुए जेपी पटेल ने कहा कि जेपी अब बीजेपी का हो गया। उन्होंने कहा कि आज हम इस परिवार में शामिल हुए हैं। लोग पूछते थे विधायक जी आपका स्टैंड कब क्लियर होगा।


अब सबकुछ क्लियर हो गया है  हमने अमित शाह की पहल पर मंगल पांडेय जी और दूसरे साथियों से बात करके तय किया है कि महागठबंधन या ठगबंधन को सबक सिखायेंगे। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में हम सरकार बनायेंगे। इस बार यह संकेत मिल रहा है कि फिर एक बार भाजपा का झंडा लहरायेगा। झारखंड आगे बढ़ा है और बढ़ेगा। अटल बिहारी वाजपेयी ने अलग राज्य दिया था। जो विकास की राह पर है।
 

कांग्रेस नेता अरुण उरांव ने कहा कि आज मुझे भाजपा में शामिल होने का अवसर मिला।  पिछले पांच सालों में देश और राज्य का जितना विकास हुआ है कई सालों में नहीं हुआ। पीएम मोदी राष्ट्रवाद के रास्ते पर हैं। मैं अपनी आस्था और अपना विश्वास इस पार्टी को  समर्पित करता हूं। यह मेरे लिए सौभाग्य का क्षण है। मुझे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर संगठन की सेवा का दायित्व मिला है।

 
पूर्व डीजीपी डीके पांडेय ने अपने संबोधन में कहा कि रघुवर सरकार में महिलाओं का मान। सम्मान बढ़ा है। भाजपा राष्ट्रीयता के सिद्धांत पर चल रही है। हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह भाजपा का साथ दे।  जो काम साठ साल में नहीं हुआ था। वह काम भाजपा सरकार ने साठ महीने में किया है। हमें जो जनादेश लोकसभा चुनाव में मिला है उसी को देखकर लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं। जैसे गंगा मैया से जुड़कर लोग पवित्र हो जाते हैं वैसे ही आज भाजपा से जुड़कर लोग पवित्र हो जाते हैं।
 

 
झारखंड विस चुनाव के सह प्रभारी नंदकिशोर यादव ने कहा कि आज मेरा दिन नहीं है। आज परिवार में आये नये सदस्यों का दिन है। झारखंड को अलग प्रदेश अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाया था और हम इस प्रदेश को संवारेंगे। प्रदेश के पूर्वी हिस्से का विकास जरूरी है। मुझे खुशी है कि पीएम मोदी ने विकास के लिए काम किया है। मैं विकास की नयी धारा में शामिल होने वालों का अभिनंदन करता हूं।
 

 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों से जो नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने राज्य के विकास को देखते हुए साथ आना मुनासिब समझा है। इस बार के चुनाव में । पार से ज्यादा का आकड़ा होगा। विपक्ष को मुंह की खानी पड़ेगी और हमारी सरकार फिर से बनेगी।