उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने का जो फैसला किया है उसके बाद अब बिहार में भी इसी तरह का कानून बनाने की मांग शुरू हो गई है। बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की जरूरत है। गिरिराज सिंह ने योगी सरकार के फैसले को सही कदम बताते हुए कहा है कि ऐसी मानसिकता वाले लोगों के ऊपर कानूनी और सख्ती से कार्रवाई होनी चाहिए।

गिरिराज सिंह ने जिस तरह लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाए जाने के कदम को सही बताते हुए बिहार में इसे बनाने की जरूरत बताई है उसके बाद नीतीश सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अगर बीजेपी इस मुद्दे को ज्यादा हवा देगी तो नीतीश कुमार के लिए परेशानी बनाता है। लव जिहाद जैसे मुद्दे को जनता दल यूनाइटेड अब तक विवादित मानता रहा है जबकि बीजेपी के एजेंडे में यह सबसे ऊपर आ चुका है। यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर योगी सरकार वहां लव जिहाद को बड़ा मुद्दा बनाते दिख रही है। सीमांचल के इलाके में जब बिहार के अंदर चुनाव हो रहे थे तब भी लव जिहाद का मसला गरमाया हुआ था और अब एक बार फिर से गिरिराज सिंह ने इसे हवा दे दी है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद पर कानून बनाने को लेकर गृह मंत्रालय ने कानून मंत्रालय को अपना प्रस्ताव भेज दिया है।उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक सरकान ने लव जिहाद को लेकर कानून बनाने का ऐलान किया था और कहा था कि हम जल्द ही नया कानून बनाएंगे। ताकि कानून में लोभ, लालच, दबाव, धमकी या शादी का झांसा देकर शादी की घटनाओं को रोका जा सके। जिसे अब कानून बनाने में यूपी सरकार जुट गया है।