सोना-चांदी की कीमतों भारी कमी आई है जिसके चलते इनमें पैसा लगाने वालों को काफी फायदा हो सकता है। गुरुवार को सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों बड़ी गिरावट दर्ज की गई। सोने का दाम सस्ता हो गया है वहीं, चांदी की कीमत भी गिर चुकी है। बताया गया है कि सोने के भाव में 53 रुपये की कमी आई है, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की कीमत 39,007 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई है।

सोना ही नहीं बल्कि गुरुवार को चांदी की कीमत भी 20 रुपये तक कम हुई जिसके बाद इसका भाव 45,830 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। बताया गया है कि रुपये में डॉलर के मुकाबले मामूली सुधार के चलते सोने के दाम में गिरावट आई है। वहीं सिक्का कारोबारियों की लिवाली में कमी आने से चांदी का दाम कम हुआ है। 

इंटरनेशनल मार्केट की बात की जाए तो न्यूयॉर्क में सोने की कीमत में मामूली तेजी आई है जिसके बाद यह 1472.70 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। वहीं चांदी की कीमत में मामूली गिरावट आई, जिसके बाद यह 17.10 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। यूएस-चीन की राजनीतिक सरगर्मियों और ट्रेड डील की अनिश्चितताओं चलते वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में तेजी दिखाई दी।