कश्मीर में आतंक फैलाने वाले आतंकी संगठन पूर्वोत्तर राज्यों को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे हैं। प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा जिहादियों को भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों में लड़ाई के लिए भड़का रहा है। लश्कर की इस साजिश का पता सुरक्षा एजेंसियों को एक वीडियो के जरिए लगा। इस वीडियो में लश्कर ए तैयबा का सह संस्थापक आमिर हमजा अपने आतंकियों को दार्जिलिंग और सिक्किम समेत उत्तर पूर्वी भारत में हिंसा भड़काने को कह रहा है।

यह वीडियो लाहौर का बताया जा रहा है,जो 19 जुलाई को बनाया गया। वीडियो  सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गई। डोकलाम क्षेत्र में चीनी सेना के अडिय़ल रुख का उदाहरण देते हुए संगठन में हाफिज सईद के बराबर का दर्जा हासिल करने वाला मौलाना आमिर हमजा जिहादियों से भारतीय राज्यों को तोडऩे के लिए कह रहा है। वीडियो में हमजा कहता दिख रहा है, हम सिक्किम में लड़ाई करेंगे, हम भूटान में लड़ेंगे,हम दार्जिलिंग में लड़ेंगे,हम श्रीनगर में लड़ेंगे। एजेंसियों ने इस वीडियो को असली बताया है।

हाल ही में सुरक्षा एजेंसी की नजर में उत्तर पूर्वी राज्यों में कई आतंकी गतिविधियां आई है, हालांकि यह घटना गृह मंत्रालय के लिए खतरे की घंटी के समान है। वरिष्ठ अधिकारियों का दावा है कि हमजा हाल ही में लाहौर में देखा गया था और जनवरी में जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद के नजरबंद होने के बाद यह हमजा की पहली जनसभा थी। वीडियो में हमजा भारत के कई राज्यों में हिंसा फैलाने की धमकी देता दिख रहा है। हमजा बोला, एक बांग्लादेश के बदले हम सात राज्य लेंगे। बता दें कि मुंबई हमले में आमिर हमजा वांटेड है और 2012 में अमरीका ने आमिर हमजा को वैश्विक आतंकी करार दिया था।