नई दिल्ली। एक जमाना था जब भारत में लम्ब्रेटा कंपनी का स्कूटर खरीदना शान की बात समझी जाती थी। उस जमाने में सभी लोगों की ख्वाहिश इस स्कूटर की सवारी करने की होती थी। इटली की इस स्कूटर कंपनी ने हाल में इसके दो नए मॉडल पेश किए हैं। Lambretta Scooters ने दो नए मॉडल G350 और X300 को हाल में Milan Design Week 2022 में लॉन्च किया है। ये स्कूटर फिलहाल इंटरनेशनल मार्केट के लिए लॉन्च किए गए हैं। वहीं इंडिया भी स्कूटर के लिए दुनिया के पुराने और बड़े बाजारों में से एक है।

यह भी पढ़ें : डिब्रूगढ़ के MLA प्रशांत फुकन ने केंद्रिय रेल मंत्री से पुराना डिब्रूगढ़ स्टेशन बंद करने की लगाई गुहार

लम्ब्रेटा के इन दोनों स्कूटर का डिजाइन पुराने सिग्नेचर लुक वाला यानी रेट्रो है। जबकि फीचर्स और स्टाइल के मामले में ये एक दम Brand New स्कूटर है। ये दोनों कंपनी के टॉप लाइन मॉडल होंगे। कंपनी ने इन स्कूटर के साइड पैनल्स को इंटरचेंजेबल बनाया है। यानी आप चाहें तो एक्स्ट्रा साइड पैनल लेकर, इसके लुक को हर रोज बदल सकते हैं। वहीं इसके डैशबोर्ड पर TFT Display और USB Charger भी दिया गया है।

X300 में कंपनी ने 275cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया है। ये 25hp की मैक्स पॉवर और 24.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि G350 में 330cc का इंजन  है जो 27.5 hp की मैक्स पॉवर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इन दोनों स्कूटर में एलईडी लाइटिंग और एबीएस जैसे स्मार्ट फीचर्स हैं। हालांकि X300 के कंसोल पर आपको सेमी डिजिटल स्क्रीन मीटर मिलेगा लेकिन ये बिना चाबी भी ऑपरेट हो सकेगा। वहीं G350 में ये सुविधा नहीं है।

यह भी पढ़ें: भाजपा का दायरा सीमित नहीं अब, राज्य में मुस्लिम सहित सभी वर्गों ने किया स्वीकार: मुख्यमंत्री हिमंता

कंपनी ने इन मॉडल को चार कलर ऑप्शन Grey, Black, Red और Green कलर में लॉन्च किया है। अभी इसकी यूरोपीय कीमत सामने आई हैं। इस तरह G350 की कीमत 7200 यूरो (करीब 5.9 लाख रुपये) और X300 की कीमत 5900 यूरो (करीब 4.8 लाख रुपये) होगी।