राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार समेत पूरे देश में प्याज की बेतहाशा बढ़ती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार और राज्य की नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि इनके राज में प्याज की कीमतें अनार के बराबर हो गयीं है। यादव ने लिखा,  मोदी, पासवान और नीतीश राज में पियजवा अनार हो गइल। 

उन्होंने प्याज की कीमतों में उछाल के लिए प्रधानमंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान पर भी निशाना साधा है। गौरतलब है कि पिछले कुछ माह से देश में प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही है। कई राज्यों में जहां इसकी कीमत सौ रुपये प्रति किलोग्राम के आंकड़े को भी पार कर गयी है। वहीं बिहार में प्याज की कीमत 70 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम है। 

लोगों को राहत देने के लिए राजधानी पटना में बिहार राज्य सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (बिस्कोमान) की ओर से बाजार दर से कम कीमतों पर लोगों को प्याज उपलब्ध कराया गया। हालांकि, प्रति व्यक्ति इसकी मात्रा दो किलोग्राम तक ही सीमित रखी गयी। उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद झारखंड की राजधानी रांची स्थित होटवार जेल में सजा काट रहे यादव अस्वस्थ होने के कारण पिछले कुछ माह से रांची स्थित रिम्स अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। 

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360