राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी तथा बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शनिवार को 15 साल से राज्य के नीतीश शासन पर तंज कसा है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी पर करारा सियासी हमला बोला। लालू ने जहां 15 सालों के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार पर कटाक्ष किया है, तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भोजपुरी भाषा में सुशील मोदी पर निशाना साधा।

चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे लालू प्रसाद के ट्विटर हैंडल से एक कॉर्टून पोस्ट किया गया, जिसमें नीतीश और सुशील मोदी को एक पेड़ की टहनी पर बैठे और उसी टहनी को नीतीश द्वारा काटते हुए दिखाया गया है। इस कार्टून को पोस्ट कर कटाक्ष करते हुए लिखा गया, ‘‘पलटू-सलटू के गले में अब 15 बरसों का ढोल पड़ा है। जरा जोर-जोर से पीटो और अपनी उपलब्धियां गिनाओ पलायन, बेरोजगारी, बदहाल शिक्षा-स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था, मुजफरपुर कांड, सृजन सहित 55 घोटाले, चमकी बुखार, बाढ़-जल जमाव और जनादेश डकैती जैसी इनकी अनेक विस्मयजनक उपलब्धियां है।

इधर, राबड़ी देवी ने भी एक ट्वीट कर सुशील मोदी पर निशाना साधा है। राबड़ी ने भोजपुरी भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा कि 15 साल में लूट-खसोट के अलावे कुछ नहीं हुआ। मोदी को ‘राजस्थानी मेवालाल’ बताते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि इस बरसात में बिहार से भागने के लिए तैयार रहें। उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद चारा घोटाले के कई मामले में सजा काट रहे हैं। फिलहाल वे स्वास्थ्य कारणों से रांची के रिम्स में भर्ती हैं।