अरबों रुपए के बहुचर्चित चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा बेटी मीसा भारती ने रांची के रिम्स अस्पताल में मुलाकात की। पेइंग वार्ड में करीब ढाई घंटे की मुलाकात के बाद बाहर निकलने के बाद राबड़ी और मीसा ने पत्रकारों से बातचीत नहीं की। 

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी लालू से मुलाकात के बाद प्रोजेक्ट भवन पहुंची जहां उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इस दौरान राबड़ी ने हेमंत सोरेन को शुभकामनाएं दी। दो साल से अधिक समय से रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में सश्रम कारावास की सजा काट रहे लालू प्रसाद की यह राबड़ी देवी से पहली मुलाकात थी। लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के बीच हुई इस मुलाकात को कई मायने में अहम माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान राबड़ी देवी अपने पति लालू प्रसाद यादव की सेहत की जानकारी ली , वहीं खुद की सेहत के बारे में भी जानकारी दी। वहीं लालू प्रसाद के जेल जाने के बाद परिवार के मुश्किल हालात पर भी चर्चा हुई, जबकि बहु एश्वर्या प्रकरण पर भी चर्चा हुई। 

इसके अलावा जिस तरह से परिवार के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है, उस पर भी बातचीत हुई। जबकि आगामी विधानसभा चुनाव तथा तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लडऩे, पार्टी के बड़े नेताओं को साथ लेकर चलने और तेजस्वी यादव की शादी पर भी चर्चा की संभावना जताई जा रही है। बताया गया है कि राबड़ी देवी के आंखों का ऑपरेशन हुआ है। लालू प्रसाद से जेल मैनुअल के मुताबिक हर शनिवार को तीन लोगों को मुलाकात का वक्त दिया जाता है, लेकिन राबड़ी देवी की ओर से मुलाकात के लिए विशेष अनुमति मांगी गई थी।  गौरतलब है कि राबड़ी देवी और लालू प्रसाद के बीच इससे पहली मुलाकात तेजप्रताप यादव की शादी के दौरान जब लालू प्रसाद पटना गए थे, तब उनकी मुलाकात हुई थी।

बता दें कि रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में चारा घोटाले के चार मामलों में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में रांची के रिम्‍स में भर्ती कराए गए हैं। यहां लालू की 11 गंभीर बीमारियों का इलाज डॉक्‍टरों की टीम कर रही है। डॉक्‍टरों के मुताबिक लालू की सेहत अभी स्थिर है। उनपर चिकित्‍सक लगातार नजर रख रहे हैं। लालू की देखरेख कर रहे डॉ डीके झा के मुताबिक लालू की एक किडनी 50 फीसद तक काम कर रही है। जबकि हाई शुगर के चलते लालू को रोज 80 यूनिट इंसुलिन का डोज दिया जाता है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360