मध्यप्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने आज भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में लाडली लक्ष्मी योजना टू लांच कर दी, जिसके चलते अब एमपी में 12 पास कर कालेज जाने वाली छात्राओं को 25 हजार रुपए मिलेगें, ये राशि दो किश्तों में मिलेगी, एक प्रवेश के वक्त 12.50 हजार व पढ़ाई पूरी करने के बाद दूसरी किश्त दी जाएगी. वहीं डाक्टर बनने पर निजी कालेज में पढ़ी तो उसकी फीस भी सरकार देगी.

यह भी पढ़े : DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स पर बड़ी जीत के बाद MS Dhoni ने कह दी इतनी बड़ी बात, प्लेऑफ में पहुंच सकती है CSK?


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पंचायतों को लाडली लक्ष्मी पंचायत का दर्जा दिए जाने की भी घोषणा करते हुए आगे कहा कि  ऐसी पंचायत जहां एक भी बाल विवाह नहीं हो, लाडलियों का स्कूल में 100 प्रतिशत प्रवेश होगा, सभी कन्याओं का टीकाकरण होगा, जहां पर कोई लाडली कुपोषित नहीं होगी. कहीं भी बालिका अपराध नहीं होगा, ऐसी पंचायतों को लाडली लक्ष्मी पंचायत घोषित किया जाएगा. 

यह भी पढ़े : Horoscope 9 May : इन राशियों के लोगों के लिए आज का दिन वरदान के समान, ये लोग करें हरी वस्तु का दान करें


सीएम श्री चौहान ने कार्यक्रम में शामिल हुई बेटियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया, इसके बाद कन्यापूजन किया, इस दौरान बड़ी संख्या में बच्चियां उपस्थित रही, वहीं जिले सीएम सभी जिला, ग्राम पंचायत, ब्लाक स्तर पर बच्चियों से वर्चुअली माध्यम से जुड़े, उन्होने लाडली ई-संवाद ऐप का भी लोकार्पण किया. सीएम श्री चौहान ने घोषणा की है कि प्रतिवर्ष 2 से 12 मई तक लाडली लक्ष्मी उत्सव मनाया जाएगा.