श्रीलंकाई क्रिकेटरों कुशल मेंडिस, दानुष्का गुणातिलका और निरोशन डिकवेला को इंग्लैंड में बायो-बबल के उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं तीनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड के डरहम से तुरंत स्वदेश वापस भेजा जा रहा है। 

श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्वा ने सोमवार को एक बयान में कहा, श्रीलंका क्रिकेट कार्यकारी समिति ने कुशल मेंडिस, दानुष्का गुणातिलका और निरोशन डिकवेला को बायो-बायो के उल्लंघन के लिए निलंबित कर दिया है और उन्हें तुरंत श्रीलंका वापस बुला लिया जाएगा। ट्विटर पर एक वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है। दावा है कि वीडियो में मेंडिस, गुणातिलका और डिकवेला टीम बायो-बबल के बाहर सार्वजनिक क्षेत्र में दिखाई दे रहे हैं।

श्रीलंका ने शनिवार को खत्म हुई टी20 श्रृंखला 0-3 से गंवायी। अक्टूबर 2020 के बाद उसे लगातार पांचवीं टी20 श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। इसका पहला मैच 29 जून को चेस्टर ली स्ट्रीट में खेला जाएगा। बता दें कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और धनुष्का गुणतिलका तीनों ही टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे। मेंडिस ने 3 मैचों में सिर्फ 54 रन बनाए। डिकवेला 2 मैचों में 14 रन बना पाए और गुणतिलका ने 3 मैचों में महज 26 रन बनाए।