Krishna Janmashtami के दिन भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के दक्षिणी, पश्चिमी, पूर्वी और उत्तरी हिस्से में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार 31 अगस्त तक उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश होने हो सकती है। वहीं इसके अलावा उत्तराखंड के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में आज हल्के बादल छाए रहेंगे। वहीं हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है। इस दौरान हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

आज उत्तर प्रदेश के चंदौसी, बदायूं, मुरादाबाद, बरेली, संभल, एटा, कासगंज और राजस्थान के लक्ष्मणगढ़, नागर, बयाना और आस-पास के इलाके हल्की से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के, बेगूसराय, खगड़िया, किशनगंज, पश्चिमी चंपारण, अररिया एवं गोपालगंज में भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही इन जिलों के लिए अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड के नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं- कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। कहीं-कहीं पर आकाशीय बिजली चमकने साथ बादल गर्जन की संभावना जताई है। वहीं देहरादून में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।     

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के पांच जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने राज्य के पांच जिलों- विदिशा, सागर, बैतूल, छिंदवाड़ा और बालाघाट में अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा के तटों पर उत्तर-पश्चिम और उसके आसपास पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव  का निर्माण हुआ है। इस कम दबाव और चक्रवाती परिसंचरण के कारण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।