भारत का पहला बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप लॉन्चिंग के बाद से ही लगातार नए-नए बेहतरीन फीचर पेश कर सोशल मीडिया के दिग्गजों को चुनौती दे रहा है। भारत से दुनिया के लिए बनाए गए इस मंच का इस्तेमाल नाइजीरिया में भी हो रहा है और भविष्य में दुनिया के अन्य देशों में भी इसकी सफलता सुनिश्चित नजर आ रही है। हर गैर-अंग्रेजी भाषी शख्स की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सपना लेकर शुरू किया गया यह स्टार्टअप आज काफी तरक्की कर चुका है और तमाम मंचों पर इसकी सफलता का जिक्र होता है। इसकी मौजूदा ग्रोथ और भविष्य को लेकर बनाई गई योजनाओं के चलते कू ऐप के सीईओ और सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा कि अगला दशक हमारा है। 

यह भी पढ़े : बेहद खतरनाक है स्मार्टफोन रेडिएशन, जानें, क्या हो सकता है नुकसान, ऐसे करें बचाव

दरअसल, गुजरात स्थित गांधीनगर में डिजिटल इंडिया वीक का आयोजन किया गया है। भारत सरकार द्वारा आयोजित इस डिजिटल इंडिया सप्ताह का शुभारंभ सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। कार्यक्रम के दूसरे दिन स्टार्टअप कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इसमें देशभर के तमाम तकनीकी स्टार्टअप्स ने शिरकत की और पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने के मुताबिक ही अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की। 

यह भी पढ़े : भगवंत मान 7 जुलाई करने जा रहे हैं दूसरी शादी, अरविंद केजरीवाल होंगे शामिल, जानिए कौन थी पहली बीवी


इस दौरान ‘कैटलाइजिंग न्यू इंडिया टेकेड’ के अंतर्गत भारत और विश्व के लिए तकनीकी निर्माण विषय पर एक दिलचस्प सत्र का आयोजन किया गया। इसमें तमाम नए स्टार्टअप्स के साथ ही कू ऐप के सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने भी हिस्सा लिया और तकनीक के जरिये भारत को आगे ले जाने की योजना के साथ ही इस स्वदेशी सोशल मीडिया मंच की ताकत से रूबरू कराया। इसके बाद उन्होंने अपनी कू पोस्ट में लिखा, ‘गांधीनगर में डिजिटल इंडिया वीक में हिस्सा लिया! यहां पर कितना सकारात्मक माहौल है! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारे केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और अश्विनी वैष्णव द्वारा सभी बेहतरीन नई डिजिटल पहल की लॉन्चिंग का गवाह बनना शानदार रहा। अगला दशक हमारा है ?। #indiastechade #diw2022’