साल 2022 में मारुति सुजुकी (2022 Maruti Baleno) कई नई कारें लॉन्च करने वाली है। जिसमें नई 2022 मारुति सुजुकी बलेनो भी शामिल है। इस कार को लेकर ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यह कार फरवरी में लॉन्च हो सकती है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि 2022 मारुति सुजुकी बलेनो को 10 फरवरी को लॉन्च किया जा सकता है। वैसे कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। बता दें कि मारुति सुजुकी की नई जनरेशन बलेनो का एक्सटीरियर डिजाइन पहले ही लीक हो गया है।

ऐसी खबरें है कि नई कार को ज्यादा स्पोर्टी और गुड लुकिंग बनाया जा सकता है। मौजूदा मॉडल नेक्सा ब्लू, मैटेलिक प्रीमियम सिल्वर, मैग्मा ग्रे, पर्ल आर्कटिक व्हाइट और पर्ल फीनिक्स रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। जबकि नई बलेनो को कुछ अन्य रंगों में पेश किया जा सकता है। नई बलेनो के मौजूदा मॉडल के समान इंजन विकल्पों के साथ आने की उम्मीद है। 

बता दें कि वर्तमान बलेनो में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 6,000 आरपीएम पर 82 एचपी की अधिकतम शक्ति और 4,200 आरपीएम पर 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी के विकल्प के साथ आ सकता है।

कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो मारुति बलेनो का मुकाबला फिलहाल Hyundai i20, Toyota Glanza, Tata Altroz जैसी कारों से होगा। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6.13 - 9.65 लाख के बीच होने की उम्मीद है।