आज के समय में बर्गर, नूडल्स, फ्रेंच फ्राइज या फिर पिज्जा, इन सभी के साथ एक कॉमन चीज खाई जाती है वो टोमेटो सॉस है। इन सभी चीजों का टेस्ट टोमैटो सॉस के बिना अधूरा रहता है। इस सॉस में टमाटर का इस्तेमाल होता है इसलिए यह फायदेमंद भी होता है। अगर आप टोमैटो सॉस के शौकीन तहैं तो आप अपने घर इसकी बोतल लेकर आते होंगे। लेकिन क्या आपने टोमेटो सॉस की बोतल (Glass Bottle Of Tomato Sauce) में कभी 57 नंबर लिखा देखा है।

मार्केट में मिलने वाले हेंज़ (Heinz) ब्रांड के सॉस की बोतल की गर्दन पर आप गौर करेंगे तो इस पर 57 नंबर लिखा होता है। क्या आपने कभी सोचा है कि इसकी गर्दन पर 57 नंबर क्यों लिखा होता है, नहीं ना। लेकिन हम आपको इसके बारे में बता रहे हैं क्योंकि इसके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे।

हेंज टोमेटो सॉस (Heinz Tomato Sauce) के कांच वाली बोतल की गर्दन पर ध्यान से देखने पर 57 नंबर लिखा मिलेगा। यह बोतल की गर्दन के ठीक नीचे लिखा होता है। पहले लोगों को गलतफहमी थी कि यह नंबर हेंज के प्रोडक्ट्स का नंबर है। लेकिन अब इस नंबर को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसे जानकर आपका हैरान हो जाएंगे।

दरअसल, इस नंबर के पीछे की असली वजह कुछ और है। हेंज कंपनी ने खुद इसकी वजह बताई है। हेंज कंपनी के मुताबिक जिस जगह 57 नंबर प्रिंट होता है, वहां प्रेशर देने से सॉस बहुत ही आसानी से बोतल से बाहर आ जाता है। हेंज ने इस बात का खुलासा अपनी वेबसाइट के ट्रिविया सेक्शन में किया है। कंपनी ने बताया कि यदि आप बोतल के अंदर से फुल स्पीड में सॉस निकालना चाहते हैं तो 57 नंबर पर तेजी से दबाएं।