नए साल यानि साल 2020 के शुरुआती महीने में शनि का राशि परिर्वतन होने जा रहा है। अमावस के दिन शनि का राशि परिवर्तन कई राशियों के लिए ढैया लेकर आया है तो कई राशियां शनि के प्रभाव से पूरी तरह से मुक्त हो रही हैं। यानि उन पर चल रही साढ़े साती खत्म होने जा रही है। 

शनि धनु राशि को छोडक़र मकर राशि में आ रहे हैं। यह राशि परिवर्तन 24 जनवरी को होने जा रहा है। साल 2020 में 24 जनवरी को शनि धनु राशि छोड़ मकर राशि में चला जायेगा। शनि के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। इसके बाद 11 मई से 29 सितंबर तक यह मकर राशि में ही वक्री होगा और 29 दिसंबर को पुन: मार्गी हो जायेगा।  इसके साथ ही जनवरी के मध्य में लगने वाला चंद्र ग्रहण तथा जून के महीने में लग रहे दो बड़े ग्रहण, जो कि भारत में दिखाई देंगे, बड़े राजनैतिक उठा-पटक के संकेत दे रहे हैं। आइए देखें साल 2020 पीएम मोदी के लिए कैसा रहने वाला है…

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को वृश्चिक लग्न में हुआ था। वर्तमान में उनकी कुंडली में चन्द्रमा में शुक्र की विंशोत्तरी दशा जून 2020 तक चलेगी। शुक्र के उनकी कुंडली में युद्ध के सप्तम भाव का स्वामी होने के कारण इस दशा अवधि में पड़ोसी देशों पाकिस्तान और चीन के साथ संबंध तनावपूर्ण रह सकते हैं। 

साल के मध्य में देश की सीमाओं पर पाकिस्तान और चीन से सीमित क्षेत्र में टकराव की संभावनाएं भी बनती दिख रही हैं। साल का अंत नरेंद्र मोदी के लिए कुछ सुखद होगा क्योंकि तब वह चन्द्रमा में सूर्य की शुभ दशा में चल रहे होंगे जो की उनकी वृश्चिक लग्न की कुंडली के अधिक अनुकूल है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360