साल 2020 के आरंभ में ही धनु राशि में 5 बड़े ग्रहों का जमावड़ा लगा होगा और आगे चलकर 25 जनवरी को शनि मकर राशि में प्रवेश करेंगे जिससे बड़े सामाजिक और राजनैतिक परिवर्तन आएंगे। इसके साथ ही जनवरी के मध्य में लगने वाला चंद्र ग्रहण तथा जून के महीने में लग रहे दो बड़े ग्रहण, जो कि भारत में दिखाई देंगे, बड़े राजनैतिक उठा-पटक के संकेत दे रहे हैं। आइए देखें साल 2020 भारत के गृहमंत्री अमित शाह के लिए कैसा होगा। 

केंद्र सरकार में गृह मंत्री अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर 1964 को कन्या लग्न में हुआ था। इनकी कार्यशैली की ही तरह इनकी कुंडली भी बेहद विलक्षण है। अमित शाह की कुंडली में दो बड़े स्थान परिवर्तन योग बन रहे हैं। दूसरे और 12वें घर के स्वामी सूर्य और शुक्र का स्थान परिवर्तन योग इनको चतुर वक्ता और राजनीतिज्ञ बनाते हैं तो वही अष्टम और लाभ स्थान में चन्द्रमा और मंगल का स्थान परिवर्तन योग आश्चर्यजनक तेज़ी से निर्णय लेने का साहस देता है। 

वर्तमान में राहु-चंद्र की दशा में चल रहे अमित शाह को स्वास्थ्‍य के संबंध में सचेत रहना होगा। अष्टम भाव में पड़े चन्द्रमा की अन्तर्दशा के कारण अभी हाल ही में उनके द्वारा पास किए नागरिकता बिल पर सुप्रीम कोर्ट कुछ प्रतिकूल निर्णय दे सकता है जिससे इन्हें अपनी नीतियों में और बिल में कुछ परिवर्तन करना पड़ सकता है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360