आज समय में मोबाइल फोन पर ज्यादातर लोग Google Chrome यूज करते हैं। गूगल क्रोम दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला वेब ब्राउजर है। लेकिन इस वेब ब्राउजर की खामियां हैं जिनके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे।

आपको बता दें कि गूगल क्रोम ब्राउजर आपके सिस्टम का रैम और बैटरी भारी मात्रा में खपत करता है। आपने देखा होगा कि आपके कंप्यूटर या मोबाइल की सबसे ज्यादा बैटरी गूगल क्रोम की वजह से खपत हुई है।

इसके लिए आप Windows ऑपरेटिंग सिस्टम में आप टास्क मैनेजर ओपन करके देख सकते हैं। आपको अंदाजा हो जाएगा कि गूगल क्रोम कितना रैम कंज्यूम कर रहा होता है। क्रोम ऐसा स्मार्टफोन और कंप्यूटर दोनें में ही करता है।

गूगल क्रोम वेब ब्राउजर आपकी प्राइवेसी की भी कद्र नहीं करता है। हालांकि, गूगल क्रोम में कई तरह के प्राइवेसी फोकस्ड फीचर्स हैं और कंपनी बड़े दावे भी करती है, लेकिन ये पर्याप्त नहीं है।
गूगल बिजनेस का बड़ा रेवेन्यू विज्ञापन से आता है इसके लिए आपका डेटा कलेक्ट करना गूगल के लिए सबसे महत्पूर्ण है। गूगल क्रोम आपका डेटा कलेक्ट करने में गूगल की मदद करता है।

हालांकि, कई लोग गूगल क्रोम का इनकॉग्निटो (Incognito Mode) यूज करते हैं। इस उम्मीद पर की वहां किए गए सर्च या ऐक्टिविटी ट्रैक नहीं होगी। लेकिन ऐसा नहीं है। इनकॉग्निटो मोड पर किया गया हर काम गूगल के पास स्टोर है।