भारत में कोरोना का कहर तेजी (Corona cases in india) से बढ़ता जा रहा है। इस बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट (omicron) भी अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। फिलहाल ओमिक्रॉन के 20 लक्षण सामने आए हैं, इस बीच ब्रिटेन से ओमिक्रॉन के एक नए लक्षण की पहचान कर ली है। बता दें कि ओमिक्रॉन (omicron) शरीर के कई अंगों में अपने चपेट में ले लेता है। 

इसमें दिल, दिमाग, आंख शामिल हैं। हालांकि अब ओमिक्रॉन (omicron new symptom) कान पर भी अपना असर दिखा रहा है।  नया वैरिएंट कान में दर्द, सनसनाहट, घंटी या सीटी बजने जैसी दिक्कतें पैदा कर रहा है। खासतौर पर यह लक्षण उन लोगों में नजर आ रहा है जो पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हैं। वैरिएंट से प्रभावित लोग ठंड लगने जैसे लक्षणों भी महसूस कर रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि अगर आपको सुनने में परेशानी, कान में आवाज या चक्कर आने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो इसे इग्नोर ना करें। ऐसे में तुरंत कोविड की जांच करवाएं। उन्होंने कहा, कई मरीजों में हमने कोरोना के लक्षण के तौर पर बस हियरिंग लॉस (hearing loss) को ही पाया है। 

गौरतलब है कि देश में शनिवार को कोरोना के 3,37,704 मामले (Corona cases in india) दर्ज किये गये और दैनिक संक्रमण दर 17.94 फीसदी रही। वहीं शुक्रवार को देश में 67 लाख 49 हजार 746 कोविड टीके लगाये गये हैं और अब तक एक अरब 61 करोड़ 16 लाख 60 हजार 078 कोविड टीके (corona vaccine) दिये जा चुके हैं। इसी अवधि में दो लाख 42 हजार 676 मरीजों के स्वस्थ होने से कोरोनामुक्त होने वालों की संख्या बढक़र तीन करोड़ 63 लाख 01 हजार 482 हो गयी हैं। दूसरी तरफ कोविड के ओमिक्रॉन वैरिएंट से अब तक 10,050 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। देश में कर्नाटक सक्रिय मामलों के हिसाब से पहले स्थान पर है, राज्य में 29,912 सक्रिय मामलों के बढऩे से इनकी कुल संख्या बढक़र 3,23,173 हो गयी है।