LIC हाल ही में कई ऐसे प्लान्स लाई है, जिसके बारे में काफी कम लोग जानते हैं। आज हम आपको एलआईसी न्यू मनी बैक योजना (25 साल) के बारे में बता रहे हैं।  यह एक नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है जो गारंटीड रिटर्न और बोनस देती है। इस योजना में आपको सिर्फ 20 वर्षों तक प्रीमियम का भुगतान करना होता है, जबकि आपकी पॉलिसी 25 वर्षों तक जारी रहती है। यह योजना 13 से 45 वर्ष की उम्र के बीच किसी भी व्यक्ति द्वारा 25 वर्ष के निश्चित अवधि के लिए ली जा सकती है। इसके तहत पॉलिसीधारक के जीवित रहने तक बीमित राशि के 15% का भुगतान प्रत्येक 5 वर्ष के अंत में किया जाता है और बकाया 40% बीमित राशि का भुगतान सिंपल रिवर्सनरी बोनस तथा फाइनल एडीशन बोनस के साथ योजना के अंत में (परिपक्वता लाभ के रूप में) किया जाता है।

बीमित राशि के 15% का भुगतान पॉलिसीधारक को सर्वाइवल लाभ के रूप में हर 5वें, 10वें, 15वें और 20वें वर्ष के अंत में किया जाता है। बीमित राशि के 40% का भुगतान पॉलिसीधारक को परिपक्वता लाभ के रूप में, सिंपल रिवर्सनरी बोनस तथा फाइनल एडीसन बोनस के साथ योजना के अंत में किया जाता है। इसके तहत एलआईसी की दुर्घटना मृत्यु और विकलांगता लाभ राइडर एक विकल्प के रूप में उपलब्ध है। अगर पॉलिसी अवधि के तहत पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो उसके नॉमिनी को मृत्यु लाभ के रूप में, "मृत्यु पर मिलनेवाले बीमित रकम" के साथ सिंपल रिवर्सनरी बोनस तथ फाइनल एडिसन बोनस (अगर कुछ है तो) का भुगतान किया जाता है।

अगर पॉलिसीधारक पूरे पॉलिसी अवधि अर्थात 25 साल तक जीवित रहता है तो उसे निम्नलिखित लाभ प्राप्त होगा। बची हुई बीमित रकम(बीमित रकम का 40%) + जमा हुआ रिवेर्सनरी बोनस + फाइनल एडिसन बोनस (यदि कोई हो तो)। वहीं पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी समय आप एक अतिरिक्त मामूली प्रीमियम भरकर इस दुर्घटना मृत्यु और विकलांगता लाभ राइडर का लाभ उठा सकते हैं, इसके तहत मिलनेवाले अतिरिक्त राशि (कवर) का चुनाव कर सकते हैं। इस कवर को दुर्घटना लाभ बीमित राशि कहा जाता है। दुर्घटना मृत्यु के मामले में नॉमिनी को मृत्यु लाभ के अतिरिक्त “दुर्घटना लाभ बीमित राशि” का भी भुगतान किया जाता है।