चीन के ग्वांग्शी प्रांत में एक नर्सरी स्कूल पर एक व्यक्ति ने चाकू से हमला करके 16 बच्चों को घायल कर दिया। इसमें से दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया है। इस हमलावर ने कुल 18 लोगों को चाकू मारी, जिसमें 16 बच्चे हैं।

चीन की सरकारी मीडिया के अनुसार, यह हमला ग्वांग्शी के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के बीलियू शहर में हुआ। कई रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गई है। हमलावर की उम्र 25 साल बताई जा रही है, लेकिन हमला करने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। बच्चों को जिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहां खून की कमी के कारण डॉक्टरों ने लोगों से खून डोनेट करने की अपील की है। जिसके बाद बड़ी संख्या में स्थानीय लोग अपना-अपना खून देने के लिए अस्पताल में इकट्ठा हुए। स्थानीय पुलिस प्रशासन पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच में जुटा रहा।

पिछले साल जून में भी ग्वांग्शी प्रांत के एक दूसरे नर्सरी स्कूल पर चाकूबाज ने हमला किया था। इस हमले में शिक्षक और बच्चे समेत कुल 39 लोग घायल हुए थे। चीनी मीडिया ने बाद में बताया था कि वुजू शहर में वांगफू टाउनशिप में स्कूल में हुए इस हमले को एक सुरक्षा गार्ड अंजाम दिया था। जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। इस हमले में 37 लोगों को मामूली चोट लगी थी, जबकि दो लोग बुरी तरह से घायल हुए थे। हालांकि, इसमें किसी की मौत नहीं हुई थी। पुलिस इस हमले के आरोपी को सजा के लिए जल्द ही कोर्ट में पेश करने वाली है।