उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने शनिवार को पहली बार दुनिया को अपनी बेटी से रूबरू कराया। उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को ह्वासोंग-17 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया। सबसे खास बात ये थी कि किम की बेटी भी उनके साथ मौजूद रही, जिसके बारे में पहले कभी सार्वजनिक रूप से कोई जानकारी नहीं साझा की गई थी।

बिकिनी गर्ल्स से घिरा रहता था ये इस्लामिक धर्मगुरु, अब मिली 8000 साल की कैद


अमेरिका स्थित स्टिम्सन सेंटर में उत्तर कोरिया के नेतृत्व विशेषज्ञ माइकल मैडेन ने कहा, यह पहला मौका है जब हमने किम जोंग उन की बेटी को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा है।  विशेषज्ञों का कहना है कि किम के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो लड़कियां और एक लड़का है। हालांकि कुछ का मानना ​​था कि उन बच्चों में से एक सितंबर में राष्ट्रीय अवकाश के जश्न के फुटेज में देखा गया था। 2013 में सेवानिवृत्त अमेरिकी बास्केटबॉल स्टार डेनिस रोडमैन ने कहा कि किम की जू ऐ नाम की एक बेटी है। उस वर्ष उत्तर कोरिया की यात्रा के बाद, रोडमैन ने एक अखबार को बताया कि उन्होंने किम और उनके परिवार के साथ समय बिताया और बच्चे को गोद में लिया।

12 दिन से गोल-गोल घूम रही भेड़ें, सामने आई हैरान करने वाली घटना, देखें वीडियो


मैडेन ने कहा, जू ए की उम्र लगभग 12-13 वर्ष होने का अनुमान है, जिसका अर्थ है कि लगभग चार से पांच वर्षों में वह विश्वविद्यालय में भाग लेने या सैन्य सेवा में जाने की तैयारी कर रही होगी, जिससे ये साफ होगा कि उसे नेतृत्व में जाने के लिए शिक्षित और प्रशिक्षित किया जाएगा। वह अपनी चाची की तरह एक सलाहकार और पर्दे के पीछे की खिलाड़ी बन सकती है। उत्तर कोरिया ने कभी यह घोषणा नहीं की कि किम के अक्षम होने की स्थिति में कौन उनकी जिम्मेदारी संभालेगा। उनके छोटे बच्चों के बारे में कुछ विवरणों के साथ, विश्लेषकों ने अनुमान लगाया था कि उनकी बहन और वफादार एक उत्तराधिकारी बना सकते हैं जब तक कि एक उत्तराधिकारी पदभार संभालने के लायक ने हो पाए।