किआ इंडिया (Kia India) कार कंपनी अपनी प्रीमियम एमपीवी (मल्टी परपज व्हीकल) Kia Carnival पर एक ऐसा ऑफर दे रही है, जो भारत में अब तक किसी भी कार कंपनी ने नहीं दिया है। दरअसल, Kia अपनी Carnival पर Satisfaction Guarantee Scheme (सेटिस्फैक्शन गारंटी स्कीम) लेकर आई है। इस ऑफर के तहत अगर इस कार को खरीदने के 30 दिनों तक ग्राहक संतुष्ट नहीं हैं, तो वह अपनी कार को वापस कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यह ऑफर Kia Carnival (किया कार्निवल) के सभी वैरिएंट्स पर लागू होगा। इस ऑफर में कार को वापस करने पर ग्राहक को एक्स-शोरूम लागत और वाहन के पंजीकरण और वित्त के लिए किए गए ओवरहेड लागत का 95 फीसदी पैसा वापस मिलेगा।

ये हैं शर्तें
इस ऑफर के पात्र केवल वही ग्राहक हैं जो,
— जिनका ऑडोमीटर 30 दिनों में 1500 किलोमीटर को पार न करें। यानी, केवल वही ग्राहक इस कार को बदल सकते हैं, जिन्होंने इससे 30 दिनों में — — 1500 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा न की हो।
— कार को किसी भी तरह का नुकसान न हुआ हो।
— वाहन के ट्रांसफर के लिए सभी दस्तावेज और शुल्क सहित कार के मालिक का एग्रीमेंट व्यक्ति के नाम पर होना चाहिए।
— इन 30 दिनों में गाड़ी को गिरवी न रखा गया हो।
— वाहन के फाइनेंस के लिए एक एनओसी जमा करना होगा।

Kia Carnival में ग्राहकों को 7-सीटर, 8-सीटर और 9-सीटर चुनने का विकल्प मिलता है। इसके Limousine वेरिएंट में दूसरी रो में कैबिन सीट भी मिलती है। भारतीय बाजार में Kia Carnival शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 24.95 लाख रुपये है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट पर 33.95 लाख रुपये तक जाती है।

Kia Carnival भारत में फरवरी 2020 में लॉन्च हुई थी। कंपनी ने इसे Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो 2020) में लॉन्च किया था। कंपनी के मुताबिक अब तक इसके 6200 यूनिट्स की भारत में बिक्री हो चुकी है, जहां इसके Limousine वेरिएंट की सबसे ज्यादा मांग है। इस कार की कुल बिक्री का 60 फीसदी हिस्सा अकेले Limousine वेरिएंट के नाम है।