किआ इंडिया (Kia India) नए साल में अपनी 7-सीटर कार लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया है। किआ मोटर्स इंडिया ने जानकारी देते हुए कहा कि कैरेंस एमपीवी के लिए बुकिंग 14 जनवरी, 2022 से शुरू होगी। ऑटोमेकर ने अपने एक ट्विटर पोस्ट में तारीख का ऐलान किया है। लॉन्च होने के बाद Kia Carens का मुकाबला Hyundai Alcazar, Maruti Suzuki XL6, Tata safari, Toyota Innova Crysta और Mahindra Marazzo के साथ होगा।

Kia Carens में टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन होने की उम्मीद है। ये कंपनी की Seltos के जैसे ही हो सकते हैं। वहीं ये 7-स्पीड DCT और 6-स्पीड मैनुअल एवं ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लॉन्च हो सकती है। कंपनी ने Kia Carens का एक्सटीरियर लुक काफी बोल्ड बनाया है। इसका डिजाइन कंपनी की ‘अपोजिट्स यूनाइटेड’ फिलोसॉफी पर बेस्ड है। फ्रंट ग्रिल के ऊपरी हिस्से और लोअर बंपर पर क्रोम फिनिश दिया गया है। ये कार के लुक को टाइगर फेस की तरह दिखाता है। कैरेक्टर लाइन्स कार के साइड प्रोफाइल को बोल्ड बनाती हैं।

Kia Carens में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, बड़े एलईडी हेडलैम्प्स, एक स्लीक ह्यूमनिटी लाइन, डायमंड-शेप्ड मेश के साथ एक बड़ा फ्रंट ग्रिल और वर्टिकल स्लेटेड एलईडी फॉग लैंप्स के साथ स्लीक क्रोम लाइनिंग है। Kia Carens स्पोर्टी अलॉय व्हील्स, क्रोम गार्निश्ड डोर हैंडल्स, टर्न इंडिकेटर इंटीग्रेटेड विंग मिरर्स, साइड सिल्स और ब्लैक क्लैडिंग, डेल्टा-शेप्ड रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स के साथ एक वाइड रिफ्लेक्टर, ब्लैक क्लैडिंग के साथ चंकी बंपर, क्रोम ट्रिम और एक स्कल्प्टेड टेलगेट के साथ आती है।