देश में कोरोना मामलों की गंभीरता को देखते हुए जहां एक ओर सुप्रीम कोर्ट ने कांवड़ यात्रा को लेकर सख्त रवैया अपनाया है, वहीं केरल में बकरीद को मनाने के लिए तीन दिनों  तक कोरोना प्रतिबंधों में छूट दिए जाने की बात कही है. 

केरल के सीएमओ की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि राज्य में 18, 19 और 20 जुलाई को कोरोना प्रतिबंधों में छूट दिए जाने की बात कही है. दरअसल 21 जुलाई को देशभर में बकरीद मनाई जाएगी, इसे देखते हुए केरल सरकार ने यह छूट दी है.

सीएमओ की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि ए, बी और सी कैटेगरी की जरूरी सामान वाली दुकानों के साथ ही कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक्स और फैंसी ज्वैलरी की भी दुकानों को रात 8 बजे तक खोले जाने की अनुमति दी गई है. बता दें कि केरल में कोरोना वायरस के बाद तेजी से जीका वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

फिलहाल केरल में ज्यादातर देखा गया है कि बकरीद, रमजान और ईद-उल-फित्र अरब देशों के अनुसार मनाई जाती है. वहीं इस बार यहां पर केरल में मुस्लिम संगठन 'समस्त केरल जेम इय्याथुल उलमा' ने 21 जुलाई को देशभर में बकरीद मनाए जाने के दिन इसे मनाने की बात कही है.

एक ओर जहां केरल में कोरोना वायरस का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा वहीं यहां पर जीका वायरस ने लोगों की घरों से निकलना बंद कर दिया है. बता दें कि तेजी से बढञ रहे जीका संक्रमण के मामले 30 के आंकड़े तक पहुंच गए हैं. वहीं केरल में अभी तक कुल 31 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. यहां कोरोना से अभी तक कुल 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.