केरल विधानसभा चुनाव में विधानसभा सीट पर प्रत्याशी उतारने को लेकर कांग्रेस की प्रदेश ईकाई में घमासान हो रहा है। केरल का 'गुजरात' कहे जाने वाली विधानसभा क्षेत्र ‘नेमोम’  को लेकर कांग्रेस खेमे में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिल रहा है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी और अब कांग्रेस इस सीट पर बीजेपी के खिलाफ कोई मजबूत चेहरा चुनाव में उतारना चाह रही है।

केरल में विधानसभा चुनाव एक ही चरण में होंगे। यहां 6 अप्रैल को चुनाव होंगे, जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी और विपक्ष के नेता रमेश चेन्नी्थला को कांग्रेस की ओर से नेमोम सीट पर उतारे जाने की अटकलें देखी जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी के नेमोम सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच कोट्टायम जिले में उनके मौजूदा चुनाव क्षेत्र पुथुप्पल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और आत्महत्या करने की धमकी भी दी है।


जानकारी के लिए बता दें कि नेमोम सीट तिरुवनंतपुरम जिले में उपनगर है। बीजेपी के नेता इस सीट को ‘केरल का गुजरात’ बताते हैं, इसलिए राज्य की दो धुव्रीय राजनीति पर दोनों मोर्चे LDF और UDF की नजर भगवा पार्टी को हराकर इस सीट को जीतने पर है। कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन करने पर चांडी ने कहा कि “पार्टी हाईकमान मुझे नेमोम से चुनाव लड़ने के लिए नहीं कह रही है तो मेरे पुथुपल्लीर को छोड़कर जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। कांग्रेस सभी सीटों पर मजबूत प्रत्याFशी उतारना चाह रही है। ”