केरल के एक ऑटो चालक अपनी गरीबी से काफी परेशान थे। ऐसे में उन्होंने भारत छोड़ने तक का मन बना लिया था, लेकिन कहते हैं ना किस्मत कब पलट जाए कहा नहीं जा सकता। श्रीवाराहम के रहने वाले अनूप के साथ हुआ, जिन्होंने 25 करोड़ रुपए की ओणम बंपर लॉटरी जीती है। 

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: रामबन में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, हथियार बरामद


पिछले 22 साल से लॉटरी का टिकट खरीद रहे अनूप आज तक 5 हजार से ज्यादा रुपए नहीं जीत पाए थे, लेकिन TJ 750605 लॉटरी ने उनकी किस्मत को बदल दिया। दरअसल अनूप मलेशिया जाकर शेफ का काम करना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने बैंक में कर्ज के लिए आवेदन भी किया था। अनूप ने बताया, बैंक वालों ने कर्ज देने के लिए मुझे बुलाया था लेकिन मैंने इनकार कर दिया। अब मुझे मलेशिया नहीं जाना है। अब अनूप ने इन पैसों से परिवार के लिए एक बेहतरीन घर बनाएंगे। इसके बाद वे कुछ कुर्ज को चुकाकर केरल में ही होटल क्षेत्र में काम करने की योजना बना रहे हैं। लॉटरी के पैसों से अनूप अपने रिश्तेदारों की भी मदद करना चाहते हैं। बता दें कि पिछले साल भी 12 करोड़ रुपए की ओणम बंपर लॉटरी एक रिक्शा ड्राइवर ने ही जीती थी। 

ये भी पढ़ेंः विधानसभा में शिवपाल को नहीं मिली आगे की सीट, जानिए क्यों खारिज हुई अखिलेश की मांग


अनूप ने कहा कि उन्होंने जीतने की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। इसलिए वे कभी भी टीवी पर लॉटरी के नतीजे नहीं देखते थे। उन्होंने बताया कि जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं। मुझे विश्वास नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को दिखाया। उसने कहा कि यह जीतने वाला नंबर है। अनूप ने कहा कि फिर भी मुझे शंका थी इसलिए मैंने लॉटरी बेचने वाली महिला को टिकट का चित्र भेजा। उसने इसकी पुष्टि की कि वह जीत वाला नंबर था। जीते हुए पैसों से कर का भुगतान करने के बाद अनूप को 15 करोड़ रुपये के आसपास मिलेंगे। इस साल का बंपर इनाम केरल के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा इनाम है। पहले इनाम में 25 करोड़, दूसरे में 5 करोड़ और तीसरे इनाम के तौर पर 10 लोगों को 1-1 करोड़ रुपए दिए गए। टिकट बेचने वाले एजेट को भी लॉटरी के इनाम में से कमीशन दिया जाएगा। इस साल केरल में 67 लाख ओणम बंपर लॉटरी टिकट प्रिंट किए गए थे, जिनमें से तकरीबन सभी बिक भी गए।