कन्हैया कुमार को पर देशद्रोह केस को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने देशद्रोह के 4 साल पुराने मामले में कन्हैया कुमार और 9 अन्य पर मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। हालांकि सरकार के इस फैसले पर भाजपा ने निशाना साधा है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने घटनाक्रम का स्वागत करने की बात कहते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार ने मौजूदा राजनीतिक हालात को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया है। 

भाजपा लगातार यह आरोप लगाती आ रही है कि आम आदमी पार्टी की सरकार कन्हैया कुमार और अन्य लोगों को अभियोजन की स्वीकृति ना देकर मामले में कार्यवाही को रोक रही है। दिल्ली सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब चार दिनों तक राज्य में भारी हिंसा हुई और उसके एक पार्षद भी वायरल हो रहे विडियो में उपद्रवियों के साथ देखे गए।

हालांकि आम आदमी पार्टी ने मामले में कार्यवाही अवरुद्ध करने के भाजपा के आरोपों को खारिज किया है। आप विधायक और प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली सरकार के विधि विभाग ने उचित विचार-विमर्श के बाद गृह विभाग को इस मामले में अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने 20 फरवरी को मंजूरी प्रदान की थी।

बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ताहिर हुसैन के मामले में भी केजरीवाल को घेरा। उन्होंने कहा कि हम सीएम से अपील करते हैं कि वह उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा के आरोपी आप पार्षद ताहिर हुसैन को अरेस्ट कराने में मदद करें। आपको बता दें कि ताहिर के खिलाफ मर्डर का केस दर्ज किया गया है और आप ने उसे निलंबित भी कर दिया है। दंगाइयों के साथ ताहिर का विडियो सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी की आलोचना होने लगी थी।

गौरतलब है कि इससे पहले को केजरीवाल ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी का नेता दंगे का दोषी पाया जाता है तो उसे दोगुनी सजा होनी चाहिए और मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए। इसके बाद तिवारी ने ट्वीट कर फिर केजरीवाल को निशाना बनाया था। तिवारी ने लिखा, 'दोगुनी सजा मतलब अब ताहिर के साथ-साथ उसके आका को भी सजा मिलनी चाहिए कड़ी से कड़ी ... निर्धारित समयसीमा में इस केस के आरोपियों और साजिशकर्ताओं को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। 400 बार चाकू से गोदना एक IB अफसर को ? धार्मिक असहिष्णुता ने आप को कितना गिरा दिया।' 

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360