दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐसा ऐलान कर दिया है जिसको लेकर अब पीएम मोदी व भाजपा वालों के पसीने छूट सकते हैं। जी हां, उत्तराखंड के हल्द्वानी में चुनाव को लेकर उन्होंने बड़ा एलान किया है। केजरीवाल ने उत्तराखंड के सभी बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि जब तक उस बेरोजगार को रोजगार नहीं मिलता तब तक हर परिवार से एक युवा को 5,000 रुपए महीना दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी सरकार बनती है तो 300 यूनिट मुफ़्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिजली के बिल माफ किया जाएगा। इसके साथ ही 24 घंटे बिजली दी जाएगी। साथ ही अगर हमारी सरकार बनेगी तो उत्तराखंड के सभी बेरोजगारों के लिए रोजगार मुहैया कराया जाएगा। सरकारी और निजी में 80 फीसदी नौकरियां उत्तराखंड के बच्चों के लिए रिजर्व की जाएगी।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में हमने एक जॉब पोर्टल बनाया था ऐसा ही जॉब पोर्टल उत्तराखंड में बनाया जाएगा। रोजगार और पलायन मामलों का मंत्रालय बनाया जाएगा। इसका काम होगा रोजगार पैदा करना। उत्तराखंड के युवाओं को पलायन से रोकना और जो लोग पलायन कर चुके हैं उन्हें वापस लाने के अनुकूल माहौल तैयार करना होगा। कोठियाल साहब को नौकरी दिलवाना आता है, उन्होंने युवाओं को तब नौकरी दिलवाई जब रोजगार के अवसर भी नहीं थे। अगर आप बीजेपी को वोट देंगे तो हर महीने एक मुख्यमंत्री मिलेगा।