भारतीय बाजार में जापानी मोटरसाइकिल निर्माता Kawasaki (कावासाकी) ने अपनी सबसे सस्ती बाइक नई Kawasaki W175 (कावासाकी W175) लॉन्च की है। भारत में Kawasaki W175 की एक्स-शोरूम कीमत 1.47 लाख रुपये है। इस कीमत पर कावासाकी की यह मोटरसाइकिल हाल ही में लॉन्च की गई नई रॉयल एनफील्ड हंटर की प्राइस रेंज में आती है। यहां हम जानते हैं कि नई कावासाकी W175 के डिजाइन, फीचर्स और इक्यूपमेंट्स और इंजन डिटेल्स के बारे में। साथ ही यह भारतीय बाजार में किन मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी। 

नई कावासाकी W175 के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह कंपनी के एक अन्य मॉडल W800 से प्रभावित लगती है। W175 में राउंड हेडलाइट के साथ टियर-ड्रॉप स्टाइल फ्यूल टैंक, स्क्वैरिश साइड पैनल, फुल फ्रंट और रियर फेंडर, राउंड टर्न सिग्नल और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। कावासाकी W175 में एक रेट्रोल डिजाइन मिलता है, और इसके ब्लैक कलर के इंजन कंपोनेंट्स और एक्जॉस्ट इसे एक आकर्षक लुक देते हैं। 

यह भी पढ़े : Navratri rashifal: इस नवरात्री बन रहे है कई राजयोग , इन चार राशियों के लिए नौ दिन बेहद शुभ


इसके साइज और डायमेंशन की बात करें तो, नई कावासाकी W175 मोटरसाइकिल में 165 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जबकि इसके सीट की ऊंचाई 790 mm है। हालांकि, W175 का सबसे बड़ा फायदा इसका हल्का वजन है जो कि 135 किलोग्राम है। जो इसे मोटरसाइकिल की दुनिया में कदम रखने वालों के लिए एक आदर्श मोटरसाइकिल बनाता है। 

2022 Kawasaki W175 में सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक्स मिलात है। वहीं ब्रेकिंग के लिए इसमें ABS के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक में सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 65-वाट हैलोजन हेडलाइट, और स्पोक के साथ 17-इंच रिम्स व्हील्स मिलते हैं। 

ये भी पढ़ेंः 1000 रुपये के इनवेस्‍टमेंट पर म‍िलेगा 2 करोड़ का फंड, ये कंपनी करने जा रही जादू

सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर काफी सिंपल है, जो एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और ट्रिप इंडिकेटर्स के साथ आता है। कंसोल पर 6 वार्निंग लाइट्स हाई-बीम, टर्न सिग्नल, न्यूट्रल और अन्य डिटेल्स बताती हैं। कावासाकी स्मार्टफोन कनेक्टिविटी या अन्य फीचर्स की पेशकश नहीं करता है क्योंकि कंपनी का मानना है कि आमतौर पर इस सेगमेंट में इन फीचर्स की मांग नहीं रहती है। 

कावासाकी के बारे में बात करते समय, मल्टी-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिमाग में आते हैं। हालांकि, कंपनी ने Kawasaki W175 में 177cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ यह इंजन 12.8 bhp का पावर और 13.2 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन में दो-वाल्व सेटअप मिलता है और यह फ्यूल इंजेक्टेड है। 

Kawasaki W175 स्टैंडर्ड इबोनी कलर वैरिएंट की कीमत 1,47,000 रुपये है। जबकि Kawasaki W175 स्पेशल एडिशन रेड वैरिएंट की कीमत 1,49,000 रुपये है।